Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह के भविष्य में भारतीय टीम का कप्तान बनने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa
Nitesh

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के भविष्य में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का कप्तान बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर बुमराह कप्तान बनते हैं तो ये काफी बड़ा डेवलपमेंट होगा।

इंजरी की वजह से केएल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था। इसके अलावा वो आगामी टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। उनकी जगह पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दोनों ही सीरीज के लिए भारतीय टीम का अगला उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

अगर बुमराह कप्तान बनते हैं तो यह एक अनोखी चीज होगी - इरफान पठान

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान से भविष्य में जसप्रीत बुमराह को कप्तानी मिलने के बारे में प्रतिक्रिया पूछी गई। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "हमने ज्यादा भारतीय गेंदबाजों को कप्तानी करते हुए नहीं देखा है। कपिल देव कप्तान थे लेकिन वो एक ऑलराउंडर थे। इसके बाद अनिल कुंबले कप्तान बने थे। ऐसे में अगर जसप्रीत बुमराह कप्तान बनते हैं तो फिर ये काफी अनोखी चीज होगी। बुमराह भारत में ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं लेकिन उनके पास वो क्षमता है। जब आप सीनियर प्लेयर बन जाते हैं तो फिर आपके पास उतना अनुभव हो जाता है। अगर वो कप्तानी नहीं भी करते हैं तब भी लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे।"

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह भारत के नंबर वन गेंदबाज हैं। वो गेंदबाजी आक्रमण को लीड करते हैं। अब देखने वाली बात होगी कि फ्यूचर में उन्हें कप्तान बनाया जाता है या नहीं। वैसे वर्कलोड मैनेजमेंट उनकी कप्तानी के आड़े आ सकता है। तेज गेंदबाज होने की वजह से जसप्रीत बुमराह को इंजरी के खतरे ज्यादा रहते हैं।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...