इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन, ऋषभ पंत को किया बाहर

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में पंत को जगह नहीं दी है

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि अपनी इस टीम में उन्होंने ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है और विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक का चयन किया है।

इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में सात बल्लेबाजों का चयन किया है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या के रूप में एक ऑलराउंडर का चयन किया है और चार गेंदबाजों को चुना है। हार्दिक पांड्या टीम के पांचवें गेंदबाजी विकल्प होंगे और छठा गेंदबाजी ऑप्शन टीम के पास नहीं है।

इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एकमात्र स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल को शामिल किया है। वहीं तीन तेज गेंदबाज के तौर पर बुमराह, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को जगह दी है। नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने दीपक हूडा का चयन किया है और इसका मतलब ये हुआ कि ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।

इरफान पठान के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में आपको अनुभवी गेंदबाजों की जरूरत होगी। उन्होंने कहा,

मेरी राय में यदि आप पहला मैच खेल रहे हैं, तो आपको एक स्पिनर समेत कुछ अनुभवी गेंदबाजों की जरूरत होगी। इसलिए मेरी प्लेइंग में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, नंबर आठ राइट आर्म लेग स्पिनर होंगे तो यह युजवेंद्र चहल, 9 से 11 नंबर पर आप जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल होंगे और भुवनेश्वर कुमार के लिए जा सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच के लिए इरफान पठान की भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, , सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम में अश्विन, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाजों का भी चयन हुआ है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता