साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में ये गेंदबाजी लाइन-अप होना चाहिए...इरफान पठान ने बॉलर्स का किया चयन

दीपक चाहर और सिराज का ऑप्शन भी इंडियन टीम के पास है
दीपक चाहर और सिराज का ऑप्शन भी इंडियन टीम के पास है

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के गेंदबाजी लाइन-अप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस सीरीज में टीम इंडिया को मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर में से किसी एक को ही तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चुनना होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम 10 दिसंबर से अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत करेगी और सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज के लिए टीम में मोहम्मद सिराज समेत कई तेज गेंदबाजों का चयन किया गया है।

मोहम्मद सिराज को टी20 में मिलना चाहिए मौका - इरफान पठान

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान से टीम इंडिया के गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

आपको प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को रखना ही होगा। अर्शदीप सिंह तो निश्चित तौर पर ही होंगे और मुकेश कुमार भी होंगे। अब आपको तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर में से किसी एक का चयन करना होगा। मोहम्मद सिराज काफी बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और खासकर वनडे में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। आप उनको क्यों नहीं ट्राई करते और लंबा रन क्यों नहीं देते ? आपको शायद ऐसा गेंदबाज मिल जाए जो नई गेंद से बेहतरीन यॉर्कर भी डाले और अच्छी गेंदबाजी करे। दीपक चाहर भले ही टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनके फिटनेस को लेकर हमेशा सवालिया निशान रहता है, इसी वजह से आपको फिट खिलाड़ी चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टी20 टीम इस प्रकार है

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता