इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की टीम, दो दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं किया शामिल

South Africa v India - 3rd T20I
इरफान पठान ने चुनी भारत की टीम

पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में दो बड़े खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। इरफान पठान ने संजू सैमसन (Sanju Samson) और इशान किशन को अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी उनकी इस टीम में नहीं हैं। उन्होंने ऋषभ पंत को विकेटकीपर्स की लिस्ट में शामिल किया है।

इरफान पठान ने ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा के अलावा यशस्वी जायसवाल का भी चयन किया है। उन्होंने शुभमन गिल और विराट कोहली का चयन इसके बाद किया है। इरफान पठान ने विराट कोहली की बैटिंग पर सवाल उठाने वाले लोगों को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कोहली का स्ट्राइक रेट क्रिस गेल जितना ही बेहतर है या फिर उनसे ज्यादा अच्छा है। जब भी विराट कोहली को लेकर कोई सवाल उठे तो उनकी पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की पारी को याद कर लीजिएगा।

इरफान पठान ने रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव को भी अपनी टीम में जगह दी है। वहीं विकेटकीपर्स की लिस्ट में केएल राहुल, ऋषभ पंत और जितेश शर्मा का चयन किया है। उन्होंने कहा है कि इनमें से दो का चयन जरुर वो करेंगे। ऑलराउंडर के तौर पर इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को सेलेक्ट किया है। वहीं स्पिनर के तौर पर उन्होंने कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को जगह दी है। तेज गेंदबाजों में इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह और मोहसिन खान में से किसी एक का चयन किया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इरफान पठान की भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, केएल राहुल, ऋषभ पंत/जितेश शर्मा, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह/मोहसिन खान।

Quick Links