इरफ़ान पठान ने चुनी रिटायर्ड इलेवन, विदाई मैच की जताई इच्छा

युवराज रैना, धोनी
युवराज रैना, धोनी

पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने संन्यास ले चुके उन खिलाड़ियों का चयन किया है जिन्हें विदाई मैच खेलने के लिए नहीं मिला। इरफ़ान पठान ने अपनी इस टीम को चुनने के बाद कहा कि वर्तमान भारतीय टीम के साथ इस टीम का एक चैरेटी मैच होना चाहिए। इसमें फेयरवेल मैच के बिना रिटायर हुए खिलाड़ियों को मौका भी मिल जाएगा।

इरफ़ान पठान ने एक ट्वीट में इस टीम के नाम के साथ लिखा कि कई लोग संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को फेयरवेल मैच देने की बात करते हैं। रिटायर हो चुके खिलाड़ियों के साथ वर्तमान भारतीय टीम का एक चैरेटी मैच कैसा रहेगा? इरफ़ान पठान ने इस टीम में उन खिलाड़ियों को चुना है जिन्हें संन्यास से पहले विदाई मैच नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने दिखाया बड़ा दिल, हो रही जमकर तारीफ

इरफ़ान पठान की रिटायर्ड इलेवन

इरफ़ान पठान ने अपनी इस टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर को चुना है। इसके बाद राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण और युवराज सिंह का नाम शामिल किया गया है। इरफ़ान पठान नेमहेंद्र सिंह धोनी को सातवें स्थान पर रखने के बाद खुद को आठवें नम्बर पर रखा है। गेंदबाजी में जहीर खान और अजित अगरकर को तेज गेंदबाजों के रूप में शामिल किया गया है। स्पिन विभाग में सिर्फ प्रज्ञान ओझा का नाम शामिल है।

गौरतलब है कि हाल ही के दिनों में देखा गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहतर खेल दिखाकर जाने वाले खिलाड़ियों को फेयरवेल मैच नहीं मिलता। अंतिम बार आशीष नेहरा को 2018 में फेयरवेल मैच मिला था। आशीष नेहरा ने दिल्ली में टी20 मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था।

हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने संन्यास का ऐलान है। धोनी के संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को देखते हुए फेयरवेल मिलने की मांग ने जोर पकड़ा था। कई खिलाड़ी फेयरवेल मैच का इंतजार करने के बाद मजबूत होकर संन्यास लेकर चले गए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now