Create
Notifications
Advertisement

इरफ़ान पठान ने बताया पहले टी20 में भारतीय टीम की हार का कारण

India v England - 1st T20 International
India v England - 1st T20 International
ANALYST
Modified 13 Mar 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (India) के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की हार के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर भी चल रहा है। भारतीय टीम को इंग्लिश टीम ने 8 विकेट से हराया था। पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने टीम इंडिया की हार का कारण गेंदबाजों की गति को बताया है। इरफ़ान पठान ने कहा कि भारत और इंग्लैंड के गेंदबाजों की गति में अंतर था।

इरफ़ान पठान ने ट्वीट करते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारत की हार का क्या करना था? मुझे लगता है कि गति एक अंतर था।

जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ गति इस्तेमाल की, जबकि बेन स्टोक्स और क्रिस जॉर्डन ने उछाल और अपनी गति में मिश्रण का इस्तेमाल करते हुए बल्लेबाजों को पछाड़ा। भारतीय टीम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड ने आसानी से हरा दिया, जिसे देखकर हर कोई हैरान है।

भारतीय बल्लेबाजी रही फ्लॉप

भारतीय टीम नई गेंद और पावरप्ले के दौरान ही कमजोर नजर आने लगी थी। शुरुआत में ही तीन बड़े विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया दबाव में आ गई। विराट कोहली खाता भी नहीं खोल पाए और ऊपरी क्रम बुरी तरह फ्लॉप रहा। भारतीय टीम के लिए क्रीज पर टिकने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर रहे। अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन यह नाकाफी थी। अन्य बल्लेबाजों का सहयोग नहीं मिलने के कारण टीम का स्कोर 124 रन तक सीमित रह गया।

भारतीय पारी के अंतिम ओवरों के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाजों ने धीमी गति की गेंदों का भी इस्तेमाल किया और बल्लेबाजों को बड़े हिट मारने से रोक दिया। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पन्त जैसे बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट भी काफी कम रही। इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद शायद किसी ने भारतीय टीम से नहीं की होगी। हालांकि सीरीज केचार मैच बचे हुए हैं और सभी अहमदाबाद में खेले जाएँगे।

Published 13 Mar 2021, 17:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now