युसूफ पठान के संन्यास को लेकर भाई इरफ़ान पठान की प्रतिक्रिया

युसूफ पठान (Yusuf Pathan) के सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनके भाई और पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने बयान दिया है। इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने युसूफ पठान को एक चैम्पियन खिलाड़ी बताया है। इरफ़ान पठान ने यह भी कहा कि गेंदबाज आपके खिलाफ गेंदबाजी करने से कतराते थे। इरफ़ान पठान ने एक ट्वीट करते हुए ये बातें कही।

इरफ़ान पठान ने लिखा "लाला आप एक चैम्पियन खिलाड़ी रहे हैं। गेंदबाज आपके सामने गेंदबाजी करने से डरते थे। युसूफ पठान के संन्यास लेने के कुछ घंटों बाद ही इरफ़ान पठान ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

युसूफ पठान ने लिखा लम्बा पोस्ट

संन्यास से सम्बंधित एक लम्बा पोस्ट युसूफ पठान ने ट्विटर पर पोस्ट किया जिसमें करियर के शुरुआती दौर से लेकर अंत तक का जिक्र किया गया था। उन्होंने जिस कप्तान के साथ खेला, उनके बारे में भी जिक्र किया गया था। सचिन तेंदुलकर को वर्ल्ड को जीत के बाद कन्धों पर उठाने वाले पल को उन्होंने अपने करियर का सबसे ख़ास बताया।

युसूफ पठान ने भारत के लिए टी20 और वनडे विश्वकप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। आईपीएल में वह केकेआर के साथ थे तब दो बार टीम ने ख़िताब जीता। राजस्थान रॉयल्स के लिए भी आईपीएल में पठान खिताबी जीत वाली टीम में थे और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एक तूफानी पारी खेली थी।

संन्यास को लेकर उन्होंने कहा कि मेरे इस सफर में जिन लोगों ने भी मेरा साथ दिया, उन सबका मैं धन्यवाद करता हूँ। लम्बे समय से टीम से बाहर रहने और इस बार भी आईपीएल अनुबंध हासिल नहीं होने के बाद युसूफ पठान ने संन्यास लेना ही उचित समझा। उन्होंने कहा कि संन्यास के बाद भी में किसी न किसी रूप में क्रिकेट से जुड़ा हुआ मिलूँगा और मनोरंजन करता रहूँगा। उनके भाई इरफ़ान पठान कमेंट्री करते हुए दिखते हैं, युसूफ क्या करते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma