राहुल द्रविड़ को लेकर रिद्धिमान साहा के खुलासे के बाद इरफ़ान पठान का बड़ा बयान

Australia v India: 3rd Test: Day 3
Australia v India: 3rd Test: Day 3

भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान (Wriddhiman Saha) साहा ने कहा है कि कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उनको संन्यास की योजना पर काम करने के लिए कहा था क्योंकि टीम मैनेजमेंट टेस्ट टीम में उनको लेने के बारे में नहीं सोच रहा। इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान की प्रतिक्रिया आई है।

इरफ़ान पठान ने कहा कि एक ईमानदार कोच या कोई ऐसा व्यक्ति जो योजनाओं में फिट नहीं बैठने के बारे में जानने के बाद किसी को उम्मीद देता है? आपकी क्या राय है। मैं तो हमेशा एक ईमानदार कोच को पसंद करूंगा। साहा को श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है। 37 वर्षीय कीपर के अलावा राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी बाहर कर दिया है। ये (साहा के अलावा) खिलाड़ी इस समय रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं।

साहा मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2022 से बाहर हो गए हैं। उनके इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) के साथ क्रिकेट एक्शन में वापसी की उम्मीद है। पिछले हफ्ते नीलामी में गुजरात की टीम ने उनको खरीदा था। देखना होगा कि आईपीएल में उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम में कुछ नए नामों को जगह मिली है। श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर टी20 और टेस्ट सीरीज में खेलेगी।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन (फिटनेस), रविन्द्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप, बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज उमेश यादव, सौरभ कुमार।

Quick Links

App download animated image Get the free App now