दो साल पहले दीपक हूडा को पता भी नहीं था कि वो इंडिया के लिए खेलेंगे या नहीं, इरफान पठान का बयान

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख खिलाड़ी दीपक हूडा (Deepak Hooda) को लेकर पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दीपक हूडा एक जबरदस्त प्लेयर बन चुके हैं लेकिन दो साल पहले तक उन्हें पता भी नहीं था कि वो इंडिया के लिए खेल पाएंगे या नहीं।

दीपक हूडा का परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हुए काफी रन बनाए थे। उन्होंने कुल मिलाकर 451 रन बनाए थे। इसी वजह से उनका चयन इंडियन टीम में हुआ। सबसे पहले उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। हालांकि तब उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद उन्हें आयरलैंड सीरीज में मौका मिला जहां पर उन्होंने धुआंधार पारियां खेल सबको प्रभावित किया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दीपक हूडा ने एक उदाहरण सेट किया है - इरफान पठान

इरफान पठान के मुताबिक अगर दीपक हूडा कुछ साल और खेलते हैं तो ये भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा होगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

दो साल पहले दीपक हूडा खुद सोच रहे होंगे कि उन्हें इंडिया कैप मिलेगा या नहीं। आज वो दूसरों के लिए एक उदाहरण बन चुके हैं कि अगर आप कोशिश करते रहेंगे तो आधी जंग वहीं जीत लेंगे। मैं इस बात को लेकर उत्सुक हूं कि वो इंडियन टीम के लिए क्या कर सकते हैं। वो अभी केवल 27 साल के हैं। अगर वो छह-सात साल तक और खेलते हैं तो फिर उनके पास काफी कुछ हासिल करने का मौका रहेगा।

आपको बता दें कि दीपक हूडा के बेहतरीन परफॉर्मेंस को देखते हुए उनका चयन इस साल के टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता