इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर की एक खास अपील

इरफान पठान
इरफान पठान

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और क्रिकेट कमेंटेटर इरफान पठान ने शुक्रवार को कोरोनवायरस की महामारी के बीच जागरुकता फैलाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने ट्विटर पर सोशल डिस्टेंसिंग के संदेश को फैलाने के लिए एक ट्वीट किया है।

भारत में कोविड -19 के लिए सकारात्मक मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है और यह सभी के लिए चिंता का कारण है। इसी बीच इरफान पठान ने अपने प्रशंसकों के लिए एक वीडियो संदेश पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के इन दिनों में बाहर ना निकलने की अपील की है।

ये भी पढ़ें: पेंटिंग करते नजर आए मोहम्मद शमी, सोशल मीडिया पर पूछा- कैसा लगा 'आर्टिस्ट शमी'

इस वीडियो में इरफान पठान ने लोगों से पूजा-अर्चना के लिए बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है। उन्होंने लोगों से अपने घरों को पूजा स्थल में बदलने और वहां प्रार्थना करने के लिए कहा है। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि "पिछले हफ्ते की वीडियो है, लेकिन दोस्तों कृपया घर पर रहें। घर पर प्रार्थना करें।

बता दें, इरफान पठान और उनके भाई यूसुफ पठान इस कठिन समय में आगे आए हैं। उन्होंने कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से जागरुकता फैलाने की कोशिश की है। इस समय में जब अनाज की काफी दिक्कत हो रही है, पठान भाइयों ने 10 हजार किलो चावल और 700 किलो आलू दान किए। इतना ही नहीं, गरीबों की मदद के लिए भाइयों ने 7000 मास्क भी दान किए हैं।

गौरतलब है कि इरफान पठान ने पिछले साल खेल के सभी प्रारुपों से संन्यास का ऐलान कर दिया था। वह उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसने आईसीसी वर्ल्ड टी20 के उद्घाटन संस्करण को जीता था। उन्होंने भारत के लिए 29 टेस्ट मैचों में 100 विकेट लिए, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल थी। उन्होंने भारत के लिए 120 वनडे मैच भी खेले, जिसमें अपने करियर के दौरान 173 विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now