'मैदान पर भिड़े पठान ब्रदर्स;' गुस्से में बड़े भाई पर चिल्ला पड़े Irfan Pathan, फैंस हुए नाराज; Video जमकर हो रहा वायरल

Irfan Pathan And Yusuf Pathan Spat During WCL 2024 Match IND vs SA
बड़े भाई युसुफ पठान पर गुस्से में चिल्लाए इरफान पठान (Image Credit:- Twitter Video Screengrab, Road Safety League Official)

Irfan Pathan Shouts in Anger on Yusuf Pathan: भारतीय क्रिकेट की दुनिया में भाइयों की कई जोड़ियां काफी पॉपुलर हुईं। अक्सर इन जोड़ियों में आपसी प्यार भी अपार देखने को मिला। ऐसी ही एक जोड़ी इरफान पठान और उनके बड़े भाई युसुफ पठान की भी रही। दोनों एक दूसरे से काफी प्यार और एक दूसरे का सम्मान भी करते हैं। मगर अक्सर देखा जाता है कि खिलाड़ी खेल के मैदान पर जोश में अपने होश खो देते हैं। यही फिर देखने को मिला।

दरअसल इस समय रिटायर्ड क्रिकेटर्स की एक टी20 लीग का आयोजन हो रहा है। उसका नाम है वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स (WCL)। इसी लीग के एक मैच के दौरान दोनों पठान ब्रदर्स के बीच गहमागहमी हो गई। वहीं इरफान अपने बड़े भाई युसुफ पठान पर गुस्से में चिल्ला पड़े।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल इस लीग के अंतिम ग्रुप मैच में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका का सामना कर रही थी। उस मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। भारत के सामने इस मैच में 211 रनों का विशाल लक्ष्य साउथ अफ्रीका चैंपियंस ने रखा था। जवाब में भारतीय पारी लड़खड़ाई। टीम का स्कोर जब 5 विकेट के नुकसान पर 132 था और दोनों भाई युसुफ व इरफान क्रीज पर थे तब यह देखने को मिला।

हुआ कुछ ऐसा कि इरफान पठान ने डेल स्टेन की गेंद पर एक शॉट खेला। फील्डर थे जैक कैलिस दोनों ने एक रन पूरा किया लेकिन इरफान ने दूसरे रन के लिए भी कॉल किया लेकिन युसुफ ने तब मना किया जब इरफान क्रीज छोड़ चुके थे। ऐसे में इरफान पठान रनआउट हो गए। इसके बाद वह बुरी तरह झल्ला गए और अपने बड़े भाई पर गुस्से में चिल्ला पड़े। उधर से युसुफ भी चिल्लाए। इस तरह किसी मैच में पहली बार युसुफ और इरफान को आपस में उलझते देखा गया। वैसे दोनों के बीच आपसी प्रेम के सभी फैंस गवाह हैं।

फैंस हुए नाराज

अब इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसे देख फैंस नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। ज्यादातर फैंस को इरफान पठान का रिएक्शन नागवार गुजर रहा है। लोगों का कहना है कि कौन सा इंटरनेशनल मैच था या कुछ था जो ऐसे किया। आप वीडियो के कमेंट सेक्शन में एक से बढ़कर एक कमेंट देख सकते हैं।

हारकर भी सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

अब अगर इस लीग के बारे में बात करें तो टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। हालांकि, भारत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। पांच में से तीन मैचों में उसे हार मिली और पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहते हुए टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। अब 12 जुलाई को सेमीफाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। एक बार फिर भारतीय टीम के लिए 2011 वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल नॉकआउट की यादें ताजा हो जाएंगी। उस मैच में फिर से सामना होगा युवराज सिंह और ब्रेट ली का। दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों की बागडोर संभाल रहे हैं।

Quick Links

Edited by Priyam Sinha
App download animated image Get the free App now