Create

इरफान पठान ने भारतीय टीम मैनेजमेंट पर उठाए सवाल, कहा इतने बड़े नाम होने के बावजूद ऐसी गलती कैसे कर दी

भारतीय टीम की रणनीति पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं
भारतीय टीम की रणनीति पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं

न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं। इरफान पठान के मुताबिक भारत के प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना सही नहीं था। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में इस वक्त कई बड़े नाम मौजूद हैं और इसके बावजूद इतनी बड़ी चूक टीम ने कर दी।

दरअसल कीवी टीम के खिलाफ मैच के लिए भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ इस तरह के बदलाव किए जिसे देखकर हर कोई चौंक गया। सूर्यकुमार यादव के अनफिट होने की वजह से इशान किशन को मौका दिया गया और उनसे ओपन कराया गया। हालांकि हैरान कर देने वाली बात ये रही कि रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर भेजा गया और कप्तान कोहली खुद चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए। इससे पूरी टीम का बैलेंस ही बिगड़ गया और नतीजा टीम को लगातार दूसरी शिकस्त झेलनी पड़ी।

सिर्फ एक हार के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहिए था - इरफान पठान

इरफान पठान के मुताबिक सिर्फ एक मैच में हार के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बड़े टूर्नामेंट्स में आप इस तरह से मैच नहीं जीत सकते हैं। इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए कहा,

किसी भी बड़े टूर्नामेंट में आप सिर्फ एक मैच के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव करके रिजल्ट नहीं पा सकते हैं। खिलाड़ियों को स्थिरता की जरूरत होती है और मैं हैरान हूं कि कुछ बड़े नाम जो मौजूद हैं वो इस तरह के फैसले ले रहे हैं।
In any big tournament you can’t change the playing 11 in just one game and get desired results. Players need stability And I’m surprised this is happening with some big names taking decisions. #ind

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने भी भारतीय टीम पर सवाल उठाए थे और कहा था कि टीम को अपने कॉम्बिनेशन में बदलाव नहीं करना चाहिए था। अजय जडेजा के मुताबिक भारत ने अपने इस बदलाव से दिखा दिया कि मैच शुरू होने से पहले ही वो काफी दबाव में हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
2 comments