इरफान पठान ने विराट कोहली और एम एस धोनी एरा की तुलना की

इरफान पठान
इरफान पठान

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने विराट कोहली और एम एस धोनी एरा की तुलना की है। एम एस धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है जो मैदान में काफी शांत रहते हैं, जबकि विराट कोहली इसके उलट मैदान में काफी अग्रेसिव रहते हैं। इरफान पठान ने दोनों दिग्गजों की कप्तानी की तुलना की।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में इरफान पठान ने कहा कि एम एस धोनी के समय हमने काफी शांत भारतीय टीम देखी और विराट कोहली के समय हमने आक्रामकता देखी। एक सफल टीम होने के लिए आपको इन दोनों चीजों की जरुरत है। एक प्लेयर ने अपने शांत स्वभाव और एक प्लेयर ने अपनी आक्रामकता का उपयोग किया और दोनों ही सफल रहे।

इरफान पठान ने कहा कि हमने देखा है कि एम एस धोनी ने आखिर में आकर कई मुश्किल मैच हमें जिताए हैं। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया में जाकर ऑस्ट्रेलिया को हराना आसान नहीं है। उनके तेज गेंदबाज भी आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं और किसी भी टीम के ऊपर दबाव बना सकते हैं। लेकिन विराट कोहली वहां जाकर उनके ही घर में एक कप्तान और प्लेयर दोनों के तौर पर उन पर हावी रहे।

इरफान पठान ने किया था रिटायर्ड इलेवन का चयन

आपको बता दें इससे पहले इरफान पठान ने रिटायर्ड इलेवन का चयन किया था। इस टीम में पठान ने उन प्लेयर्स का चयन किया था जिन्हें विदाई मैच खेलने के लिए नहीं मिला। इरफ़ान पठान ने अपनी इस टीम को चुनने के बाद कहा कि वर्तमान भारतीय टीम के साथ इस टीम का एक चैरिटी मैच होना चाहिए। इसमें फेयरवेल मैच के बिना रिटायर हुए खिलाड़ियों को मौका भी मिल जाएगा।

इरफ़ान पठान ने एक ट्वीट में इस टीम के नाम के साथ लिखा कि कई लोग संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को फेयरवेल मैच देने की बात करते हैं। रिटायर हो चुके खिलाड़ियों के साथ वर्तमान भारतीय टीम का एक चैरेटी मैच कैसा रहेगा? इरफ़ान पठान ने इस टीम में उन खिलाड़ियों को चुना है जिन्हें संन्यास से पहले विदाई मैच नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: पिता बनने वाले हैं विराट कोहली, पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ फोटो शेयर कर दी जानकारी

Quick Links

App download animated image Get the free App now