Create

लंका प्रीमियर लीग में खेल सकते हैं इरफान पठान - रिपोर्ट

इरफान पठान
इरफान पठान

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में खेल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इरफान पठान का नाम उन 70 विदेशी खिलाड़ियों में शामिल है जो 28 अगस्त से श्रीलंका में शुरु होने वाले इस इवेंट में हिस्सा ले सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक इरफान पठान को प्लेयर ड्राफ्ट में शामिल किया जाएगा। ड्राफ्ट की डिटेल और फ्रेंचाइज ऑनर की डिटेल सामने आनी अभी बाकी है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सरकार से मंजूरी मिलने का भी इंतजार कर रही है। जो टीमें इसमें हिस्सा लेंगी वो कोलंबो, कैंडी, गाले, दाम्बुला और जाफना हैं।

ये भी पढ़ें: रियान पराग ने स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स के साथ खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

इरफान पठान को आसानी से मिल सकती है एनओसी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड उन खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग्स में खेलने की इजाजत नहीं देता है जो एक्टिव क्रिकेट खेल रहे होते हैं। हालांकि अगर प्लेयर ने संन्यास ले लिया है तो वो दूसरे देश की टी20 लीग में खेल सकता है। इरफान पठान ने इस साल की शुरुआत में अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था, इसलिए उन्हें एनओसी मिलने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। रिपोर्ट के मुताबिक इरफान पठान को बीसीसीआई की तरफ से क्लीयरेंस मिल जाएगा।

आपको बता दें कि लंका प्रीमियर लीग के पहले संस्करण का आगाज 28 अगस्त से होगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी थी। सोमवार को हुई एग्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग में लंका प्रीमियर लीग के आयोजन को मंजूरी मिल गई थी। इस टूर्नामेंट में 5 टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 1 अगस्त को होगी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग, कई अहम फैसले होने की उम्मीद

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर कहा था कि लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन के आयोजन को मंजूरी दे दी गई है। इसका आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर तक होगा। ये टूर्नामेंट श्रीलंका के 4 अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम आर प्रेमदासा इंटरनेशनल स्टेडियम कोलंबो, रनगिरी दम्बूलू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सूर्यावेवा महिंदा राजपक्षे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

श्रीलंका बोर्ड ने कहा कि 70 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों और 10 बेहतरीन कोचों ने लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए हामी भर दी है। इस टूर्नामेंट में हर फ्रेंचाइजी को ज्यादा से ज्यादा 6 विदेशों खिलाड़ियों को चुनने की अनुमित होगी, वहीं प्लेइंग इलेवन में केवल 4 ही विदेशी खिलाड़ी शामिल किए जा सकते है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment