Create

इरफान पठान बने प्रमुख टीम के कप्तान, वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर की टीम से करेंगे मुकाबला

Nitesh
Pakistan v India - ICC World Twenty20 2012: Super Eights Group 2
इरफान पठान की गेंदबाजी फैंस को देखने को मिलेगी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अब हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और इरफान पठान (Irfan Pathan) भी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। हरभजन सिंह को मणिपाल टाइगर्स का कप्तान बनाया गया है और इरफान पठान भीलवाड़ा किंग्स टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

कप्तान बनाए जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'आप जो कर रहे हैं उसका लुत्फ उठाना चाहिए और अपना 100 प्रतिशत देना चाहिए। ये मेरे लिए काफी अलग तरह का मौका है और मुझे पूरा यकीन है कि एक टीम के तौर पर हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'

वहीं हरभजन सिंह ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा 'मैंने काफी सालों तक कई महान खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला। इससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली। एक क्रिकेटर के तौर पर तो मुझे कभी भी कप्तानी करने का मौका नहीं मिला लेकिन इस लीग में कप्तानी के लिए मैं काफी उत्सुक हूं। मुझे आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना अच्छा लगता है और उम्मीद है कि मेरे ऊपर जो भरोसा जताया गया है उस पर मैं खरा उतर सकूंगा।'

वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर भी करेंगे अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी

इससे पहले वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर को भी इस लीग में कप्तान बनाया जा चुका है। वीरेंदर सहवाग अडाणी ग्रुप की टीम गुजरात जायंट्स का नेतृत्व करेंगे। भारत के लिए खेलते समय सहवाग के पार्टनर रहे गौतम गंभीर जीएमआर ग्रुप की टीम इंडिया कैपिटल्स टीम की कप्तानी करेंगे।

आपको बता दें कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी संस्करण चार टीमों और 16 मैचों का टूर्नामेंट मैच होगा। यह भारत में पहली बार खेला जाएगा और छह अलग-अलग शहरों में इसकी मेजबानी की जाएगी। लीग 16 सितंबर, 2022 से कोलकाता के ईडन गार्डंस में शुरू होगी, उसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक, जोधपुर, राजकोट में भी मैच खेले जाएंगे। पिछला सीजन ओमान में खेला गया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment