Create
Notifications

इरफ़ान पठान ने रणजी ट्रॉफी शुरू करने की मांग की

पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने ट्वीट कर इस बारे में पूछा है
पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने ट्वीट कर इस बारे में पूछा है
Naveen Sharma
visit

कोरोना के प्रभाव के बीच इस महीने की शुरुआत में रणजी ट्रॉफी के इस सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था। आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को लीग और नॉकआउट के रूप में दो चरण में आयोजित करने की बात कही है। बोर्ड के इस फैसले का पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने स्वागत किया है।

इस समय ओमान में खेली जा रही लेजेंड्स लीग में हिस्सा ले रहे इरफान ने रणजी ट्रॉफी की वापसी को लेकर अपनी खुशी व्यक्त की है। उन्होंने इस संदर्भ में ट्वीट कर कहा कि रणजी ट्रॉफी कब शुरू हो रही है? हो रही हा ना? मेरे पास कम से कम 25 क्रिकेटर थे, जो मुझे फोन कर रहे थे और इसके बारे में जांच कर रहे थे। रणजी ट्रॉफी जल्द शुरू होने के बारे में सुनकर बहुत खुशी हुई।

BCCI सचिव जय शाह ने रणजी के आयोजन पर दिया अपडेट

BCCI के सचिव जय शाह ने शुक्रवार (28 जनवरी) को बयान जारी कर कहा कि बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट जून में होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हम इसके आयोजन के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।

Bhai Ranji trophy kab start ho Rahi hai? Ho Rahi ha na? I had at least 25 cricketers calling and checking on me about it. So happy to hear about Ranji trophy starting soon. #happynews @BCCI

इस साल रणजी ट्रॉफी का आयोजन 13 जनवरी 2022 से होना था लेकिन कोरोना के बढ़ रहे प्रभाव के बीच उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि, इससे पहले BCCI इस घरेलू सीजन में टी-20 प्रारूप में खेले जाने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और एकदिवसीय प्रारूप में होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी का सफलतापूर्वक आयोजन करा चुका है। रणजी ट्रॉफी में 38 टीमें हिस्सा लेती है, ऐसे में कोरोना के बीच बड़े टूर्नामेंट के आयोजन की BCCI के सामने बड़ी चुनौती रहने वाली है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now