Create
Notifications

इरफ़ान पठान ने कमाई की पूरी राशि कोरोना की लड़ाई में देने का ऐलान किया

निरंजन

कोरोना वायरस की भयावह स्थिति के कारण देश की मेडिकल व्यवस्था चरमरा गई है और कई देशों ने मदद भेजी है। भारत से क्रिकेटरों ने भी डोनेशन दिया है। इस क्रम में इरफान पठान (Irfan Pathan) ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि वह सोशल मीडिया कैम्पेन से मिलने वाली पूरी राशि (100 फीसदी) कोरोना राहत के लिए डोनेशन में देंगे।

इरफान पठान ने सोशल मीडिया कैंपेन से कमाए हुए सारे पैसे चैरिटी में दान करने का फैसला किया है। इरफान और यूसुफ ने भोजन और कच्चा माल भी दान किया है और अब तक 90,000 परिवारों की मदद की है। इतना ही नहीं पठान क्रिकेट अकादमी ने दक्षिण दिल्ली में कोविड प्रभावित लोगों को मुफ्त भोजन भी उपलब्ध कराया। उनके पिता भी चैरिटेबल ट्रस्ट से कोरोना मरीजों को भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं।

पिछले साल भी पठान ब्रदर्स आगे आए

पिछले साल महामारी की पहली लहर के समय इरफ़ान पठान और उनके भाई युसूफ पठान आगे आए थे। जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के अलावा उन्होंने वडोदरा ने 4000 मास्क बांटे थे। इसके अलावा वडोदरा पुलिस को इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए विटामिन सी टेबलेट्स भी बांटी गई थी।

ऐसा नहीं है कि पठान ब्रदर्स पहली बार मदद के लिए आगे आए हैं। 2018 में केरल बाढ़ के दौरान उन्होंने राज्य में प्रभावित लोगों के लिए दवाओं, भोजन, इनरवियर, चप्पल, लुंगी, कंबल आदि जैसी बुनियादी जरूरतों सहित बाढ़ राहत सामग्री की व्यवस्था की थी। दोनों भाई व्यक्तिगत रूप से बड़ौदा से जरूरतमंदों तक सामग्री पहुंचाने में शामिल थे और उन लोगों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें सभी चीजों की व्यवस्था करने में मदद की।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में क्रिकेट जगत से काफी लोग आगे आए हैं। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली से लेकर कई विदेशी खिलाड़ी और क्रिकेट बोर्ड ने भी डोनेशन दिया है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...