Create
Notifications
Advertisement

इरफ़ान खान का क्रिकेट से भी था नाता, सीके नायडू ट्रॉफी में हुआ था चयन

  • पैसे नहीं होने की वजह से इरफ़ान खान ने क्रिकेट छोड़ दिया था
  • कुछ वर्ष पहले उन्होंने खुद ही अपनी यह कहानी बताई थी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 29 Apr 2020, 17:05 IST

इरफ़ान खान
इरफ़ान खान

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता इरफ़ान खान का बुधवार को 53 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि फिल्मों में आने से पहले वे एक क्रिकेटर हुआ करते थे। छह सौ रूपये के कारण उन्होंने क्रिकेट छोड़कर अभिनय की दुनिया का रुख कर लिया। उनका सीके नायडू ट्रॉफी के लिए टीम में चयन भी हो गया था लेकिन परिवार से वे छह सौ रूपये नहीं मांग सकते थे। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया।

इरफ़ान खान ने 2014 में इस बात का जिक्र किया था कि घर के पास चौगान स्टेडियम में खेलने जाता था लेकिन छह सौ रूपये के कारण मैंने खेलना छोड़ दिया। मैं अपने परिवार से पैसे नहीं मांग सकता था इसलिए क्रिकेट में भविष्य बनाने का विचार त्याग दिया। उन्होंने कहा कि काफी सोच-समझकर मैंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया। इस खेल में सिर्फ ग्यारह खिलाड़ी ही खेल सकते हैं लेकिन अभिनय में कोई सीमा नहीं होती इसलिए मैंने अभिनय चुना।

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था

जयपुर के लिए ऑल राउंडर की भूमिका वाले इरफ़ान सबसे युवा खिलाड़ी थे। कोलन इन्फेक्शन के कारण उन्हें पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले वे दिमाग के कैंसर का इलाज यूके से करवाकर लौटे थे। उनके अभिनय के दर्शक इतने कायल थे कि निधन की खबर सुनते ही सोशल मीडिया श्रद्धांजलि की पोस्ट्स से भर गया। इरफ़ान खान की खबर पर फैन्स सबसे ज्यादा दुखी नजर आ रहे हैं। इस अभिनेता को इतना प्यार उनकी दमदार एक्टिंग की वजह से मिला। बॉलीवुड के बाद उन्होंने हॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया। सिनेमा जगत उनकी मृत्यु की खबर से स्तब्ध और निशब्द है। चार दिन पहले ही उनकी माँ का निधन हुआ था लेकिन वे लॉक डाउन के कारण अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे।


Published 29 Apr 2020, 16:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit