Create
Notifications

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आक्रामक पारी को लेकर इशान किशन ने कही बड़ी बात

इशान किशन
इशान किशन
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Oct 2020
न्यूज़

इशान किशन (Ishan Kishan) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। ईशान किशन ने नाबाद 72 रन की पारी खेल मैच फिनिश किया और इस पारी के कारण इशान किशन को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद इशान किशन ने मुश्किल पिच पर बल्लेबाजी करने की योजना के बारे में बताया और कहा कि यहाँ बल्लेबाजी करना बिलकुल आसान नहीं था।

इशान किशन ने कहा कि यह (पिच) इतना आसान नहीं था जितना दिखता था। गेंद नहीं आ रही थी इसलिए मुझे स्ट्राइक रोटेट करते रहना पड़ा और फिर बाद में उन्हें अलग स्तर पर लेकर जाना पड़ा। यह सब अभ्यास सत्रों पर निर्भर करता है कि आप मुझे कैसे प्रशिक्षित करना चाहते हैं, मैं अपने शेप को बनाए रखते हुए छक्के मारना चाहता था।

फिटनेस के बारे में इशान किशन का बयान

लम्बे छक्के मारने के बारे में इशान किशन ने कहा कि मेरी माँ को इसका श्री मिलना चाहिए क्योंकि उनके द्वारा दिए जाने वाला मुझे इतना शक्तिशाली बनाता है, और कभी-कभी मुझे भी आश्चर्य होता है कि मेरे छक्के इतने लंबे समय तक कैसे जाते हैं।

अपनी बल्लेबाजी में सुधार के बारे में बात करते हुए इशान किशन ने कहा कि मेरे कोचों ने मुझे बताया कि ऑफ-साइड पर शॉट खेलना महत्वपूर्ण है, और यह शुरू में मेरी ताकत नहीं थी, और मुझे पता था। यहां तक कि राहुल सर ने मुझे बताया कि मुझे अपने ऑफ-साइड शॉट्स पर काम करने की जरूरत है, इसलिए मैं काम कर रहा हूं इस सीज़न में यह अब दिखाई भी दे रहा है।

गौरतलब है कि इशान किशन ने इस आईपीएल में कुछ मौकों पर काफी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। आईपीएल के इस सीजन में ईशान किशन ने अब तक 395 रन बनाए हैं जिनमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। 99 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है जो आरसीबी के खिलाफ बनाया था।

Published 31 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now