Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

इशांत शर्मा को 100वें टेस्ट के लिए किया गया सम्मानित 

ANALYST
Modified 24 Feb 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को सम्मानित किया गया। इशांत शर्मा भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इशांत शर्मा को भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह ने सम्मानित किया। अमित शाह ने इशांत को 100वें टेस्ट मैच की कैप प्रदान की।

इशांत शर्मा भारतीय क्रिकेट इतिहास के दूसरे तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने 100 टेस्ट मुकाबले खेले हों। उनसे पहले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने भी भारतीय टीम के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मुकाबले खेले थे। इशांत शर्मा को राष्ट्रपति इ प्रतीक चिह्न प्रदान किया और गृह मंत्री ने उन्हें टेस्ट कैप दी। साथी खिलाड़ियों ने मैदान के दोनों तरफ खड़े होकर इशांत शर्मा को तालियों से सम्मान दिया।

इशांत शर्मा ने दिलाई पहली सफलता

इंग्लैंड की टीम जब बल्लेबाजी करने के लिए आई तो इशांत शर्मा ने पहली विकेट झटकते हुए भारतीय टीम को सफलता दिलाई और अपने 100वें टेस्ट का शानदार आगाज किया। इशांत शर्मा ने डॉम सिबली को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराते हुए इंग्लैंड के विकेट पतन की शुरुआत की।

पहले विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की टीम के तीन विकेट और गिरे और पहले सेशन इ उनके कुल 4 विकेट गिरे। हालांकि जैक क्रॉली ने भारतीय गेंदबाजों को सहजता से खेलते हुए एक बेह्त्रेने अर्धशतकीय पारी खेली। अक्षर पटेल और रविचन्द्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी की और पिच से भी मदद मिलती हुई दिख रही है।

इससे पहले सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम से बदलकर नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम किया गया। अहमदाबद में उस जगह ओलम्पिक गेम्स के लिए भी एक बड़ा स्टेडियम होगा और उसका नाम सरदार वल्लभभाई पटेल एन्क्लेव नाम रखा जाएगा, नरेंद्र मोदी स्टेडियम भी उसके अंदर आएगा। दर्शक क्षमता भी अब 1 लाख 32 हजार कर दी गई है।

Published 24 Feb 2021, 16:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now