Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज खेल सकते हैं

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three
ANALYST

इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने की तैयारी कर रही है। इस सीरीज से पहले मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर काफी चर्चा तेज हो गई है। वहीं बीसीसीआई सूत्रों ने मोहम्मद सिराज के आगामी टेस्ट के लिए टीम में चयन के संकेत दे दिए हैं।

संभावना है कि सिराज आगामी टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल किये जा सकते हैं। न्यूज 18 से बातचीत में सूत्रों ने कहा है कि भले ही टीम प्रबंधन ग्यारह में आर अश्विन और रवि जडेजा के साथ रहना चाहता हो, सिराज शायद इशांत (शर्मा) की जगह लेंगे। यह निश्चित हैं कि वह टीम में होंगे।

जब भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उन्होंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पहले मैच में निराशाजनक हार का सामना करने के बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के लिए वापसी की। हालाँकि मोहम्मद सिराज भी इस अवसर पर पहुंचे और अपने कौशल को आगे बढ़ाने के लिए महान चरित्र का परिचय दिया।

टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज जब चोटिल थे, उस समय मोहम्मद सिराज ने टीम की गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व करते हुए शानदार कौशल का प्रदर्शन किया था। डेब्यू मैच में ही उन्होंने पांच विकेट चटकाए थे। एडिलेड में 36 रन पर आउट होने वाली टीम ने सिडनी टेस्ट से एक अलग रूप दिखाया। मोहम्मद सिराज ने भी उस ऐतिहासिक सीरीज जीत में खुद को साबित किया और प्रशंसा बटोरी।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर,जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now