AUS vs IND: सिडनी टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित, इशांत शर्मा बाहर

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 5 जनवरी से शुरू हो रहे अंतिम टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 13 सदस्यीय इस टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का नाम शामिल नहीं है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह चौंकाने वाला फैसला कहा जा सकता है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन की उपलब्धता टेस्ट मैच के दिन सुबह देखे जाने के बारे में कहा गया है।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए टीम के बारे में जानकारी दी गई है, इन 13 खिलाड़ियों में से अंतिम 11 का चयन किया जाएगा। अश्विन चोट के बाद वापसी के लिए सबसे पहले सिडनी पहुंचे थे। केएल राहुल की वापसी होने के बाद मयंक अग्रवाल के साथ ओपनर का रास्ता साफ़ हो गया है। हनुमा विहारी को मध्यक्रम में वापस भेजा जाएगा और रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं मिली है। रोहित की पत्नी रितिका के मां बनने के कारण उन्हें वापस भारत लौटना पड़ा है। इसके अलावा मेलबर्न टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले रविन्द्र जडेजा को मौका मिला है।

पूरी तरह से फिट होने के उद्देश्य से अश्विन सिडनी सबसे पहले आ गए थे और तैयारियों में भी जुट गए थे। बीसीसीआई की 13 सदस्यीय टीम में उनका नाम जरुर है लेकिन खेलने पर संशय बना हुआ है। सिडनी की पिच स्पिन मददगार हो सकती है और यही वजह है कि इशांत शर्मा जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज को टीम से बाहर बैठाया गया है। स्पिन विभाग को मजबूती देने के लिए कुलदीप यादव को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव भी शामिल है, हालांकि अंतिम 11 की सूची के बाद ही खेलने वाले नामों के बारे में जानकारी सामने आएगी।

भारतीय टीम

विराट कोहली। अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

App download animated image Get the free App now