Create
Notifications

इशांत शर्मा ने लार के इस्तेमाल पर बैन के लिए जताई नाराजगी

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा
Naveen Sharma

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने गेंद चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबन्ध लगाने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। इशांत शर्मा ने कहा है कि इससे प्रतिस्पर्धा नहीं रहेगी और बल्लेबाज के लिए आसानी रहेगी। इशांत शर्मा ने कहा कि बिना चमकाए गेंद स्विंग नहीं होगी और मदद बल्लेबाजों को मिलेगी।

एक टॉक शॉ में इशांत शर्मा ने कहा कि अगर हम लाल गेंद को नहीं चमकाएंगे तो यह स्विंग नहीं होगी और बिना स्विंग के बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो जाएंगी। मुझे लगता है कि स्पर्धा बराबर की होनी चाहिए ना कि बल्लेबाजों के लिए मददगार।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम की तरफ से 3 सबसे धीमे वनडे शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

इशांत शर्मा ने सावधानी बरतने की बात कही

भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि मैच के दौरान हम गेंद को लार से चमकाने के आदी हो चुके हैं। इससे बचने की जरूरत होगी। उन्होंने आगे कहा कि गेंद पर लार लगाने से बचने के लिए मैदान पर हमें सावधानी बरतनी होगी।

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

गौरतलब है कि इशांत शर्मा लाल गेंद क्रिकेट में भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए अब तक 97 टेस्ट मैचों में 297 विकेट हासिल किये हैं। इशांत शर्मा धीरे-धीरे भारत के महान गेंदबाजों वाली सूची की तरफ बढ़ रहे हैं। हालांकि उनके आंकड़े 97 टेस्ट मैचों में और ज्यादा बेहतर हो सकते थे। वनडे क्रिकेट में इशांत शर्मा भारत के लिए ज्यादा समय तक नहीं खेले। हालांकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए हुए बारह साल से ज्यादा हो गए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में इशांत शर्मा ने भारत के लिए 115 विकेट हासिल किये। उन्होंने टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में 8 विकेट चटकाए हैं।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईसीसी ने भी कुछ नियमों में बदलाव किया है। गेंद पर लार लगाने को लेकर प्रतिबन्ध भी आईसीसी ने कोविड 19 से बचाव के लिए लगाया है। पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली आईसीसी क्रिकेट कमेटी ने लार के उपयोग पर प्रतिबन्ध की सिफारिश की थी। आईसीसी ने अपनी मीटिंग में इसे मंजूरी दे दी। इसके बाद अनिल कुंबले ने कहा कि संतुलन बनाने के दो स्पिनर टेस्ट मैच में खिलाए जा सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...