Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricker News-इशांत शर्मा 14-15 फरवरी को देंगे अपना फिटनेस टेस्ट

  • इशांत शर्मा को पिछले महीने रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लग गई थी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 12 Feb 2020, 17:41 IST

इंशात शर्मा
इंशात शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा 14-15 फरवरी को अपना फिटनेस टेस्ट देंगे। वो बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लेंगे और इसके बाद ही ये स्पष्ट हो पाएगा कि वो न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होंगे या नहीं।

आपको बता दें कि इशांत शर्मा को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लग गई थी और उस वक्त उनकी चोट को देखते हुए कहा जा रहा था कि वो न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे। लेकिन जब टेस्ट टीम का ऐलान हुआ तो उसमें इशांत शर्मा को शामिल किया गया। हालांकि टीम का ऐलान करते वक्त बताया कि इशांत अगर फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे तभी न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक अब 14-15 फरवरी को उनका फिटनेस टेस्ट है और देखना है कि वो इसे पास कर पाते हैं या नहीं।

ये भी पढे़ं: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने नाम में कर सकती है बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी से खेला जाएगा। अगर इशांत शर्मा इस सीरीज से बाहर होते हैं तो ये टीम के लिए एक बड़ा झटका होगा। टीम के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से लय में नहीं हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ संपन्न हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज में वो एक भी विकेट नहीं ले पाए। इससे पता चलता है कि बुमराह चोट के बाद अपनी लय प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।

इशांत शर्मा एक अनुभवी गेंदबाज हैं और न्यूजीलैंड की परिस्थितियों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। ऐसे में उनका फिट होना टीम के लिए काफी अहम है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 5-0 से जीतने के बाद वनडे सीरीज 3-0 से हार चुकी है। इसी वजह से टेस्ट सीरीज जरुर भारत अपने नाम करना चाहेगा। भारत अभी टेस्ट चैंपियनशिप में पहले पायदान पर है।

Published 12 Feb 2020, 17:41 IST
Advertisement
Fetching more content...