अच्छा हुआ भारत ये मैच हार गया...वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज का बयान

India Cricket WCup
वर्ल्ड कप 2023 को लेकर अब्दुल रज्जाक ने दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि अच्छा ही हुआ कि टीम इंडिया ये मुकाबला हार गई। क्रिकेट के लिहाज से ये काफी सही चीज है। रज्जाक के मुताबिक भारतीय टीम को अपने ऊपर जरूरत से ज्यादा कॉन्फिडेंस था और इसी वजह से वो हार गए।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही।

अगर भारत जीत जाता तो काफी दुख होता - अब्दुल रज्जाक

भारत की इस हार पर पाकिस्तान में कई पूर्व क्रिकेटरों और फैंस ने काफी खुशी जताई और अब्दुल रज्जाक ने भी कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा,

ये क्रिकेट के लिए काफी अच्छी चीज है कि भारत हार गया। भारतीय लोग काफी ओवर कॉन्फिडेंट थे। क्रिकेट जीत गई और भारत हार गया। अगर भारत ने मैच जीता होता तो फिर क्रिकेट के लिए ये काफी दुखद दिन होता। उन्होंने अपने फायदे के लिए कंडीशंस का प्रयोग किया और मैंने आईसीसी के फाइनल में इस तरह की खराब पिच पहले कभी नहीं देखी थी। ये क्रिकेट के लिए काफी अच्छी चीज है कि भारत हार गया। अगर इंडिया वर्ल्ड कप जीत जाती तो फिर हमें काफी खराब लगता।

आपको बता दें कि अब्दुल रज्जाक ने इससे पहले भी एक विवादित बयान दिया था और इसके लिए उन्हें वीडियो जारी करके माफी भी मांगनी पड़ी थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता