Create
Notifications

आईपीएल के बिना क्रिकेट कैलेंडर की कल्पना नहीं की जा सकती है-जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स और सचिन तेंदुलकर
जोंटी रोड्स और सचिन तेंदुलकर
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने आईपीएल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जोंटी रोड्स ने कहा है कि बिना आईपीएल के क्रिकेट कैलेंडर की कल्पना नहीं की जा सकती है। जोंटी रोड्स ने कहा कि आईपीएल काफी अहम टूर्नामेंट है और उसका आयोजन होना चाहिए।

जोंटी रोड्स ने आईएनएस से खास बातचीत में कहा कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कराना ज्यादा मुश्किल है लेकिन आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: आरसीबी के सपोर्ट स्टाफ की तरफ से विराट कोहली को सही से मदद नहीं मिलता- आकाश चोपड़ा

आईपीएल में खिलाड़ी बाहर से आएंगे, उनको क्वांरटीन किया जाएगा, उनका कोरोना टेस्ट होगा लेकिन अच्छी बात ये है कि आईपीएल में फैंस भारत के ही रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ अगर वर्ल्ड कप की बात करें तो दूसरे देशों के फैंस भी उसके लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। ऐसी परिस्थिति में टूर्नामेंट का आयोजन करवाना काफी कठिन होगा। इस वायरस के कारण ओलंपिक के आयोजन को भी स्थगित किया जा चुका है। जिस तरह के हालात अभी हैं, उसे देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन काफी मुश्किल है।

जोंटी रोड्स के मुताबिक आईपीएल खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है

जोंटी रोड्स के मुताबिक आईपीएल खेलने से खिलाड़ियों को काफी पैसे मिलते हैं और इसका उनके फ्यूचर के लिए काफी महत्व होता है।

खिलाड़ियों के फ्यूचर और फाइनेंसियली भी देखें तो आईपीएल काफी अहम टूर्नामेंट है। दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी इसमें खेलते हैं। मेरे हिसाब से तो आईपीएल के बिना क्रिकेट कैलेंडर के बारे में सोचना ही गलत है। उम्मीद है कि इस साल के अंत तक हालात में सुधार होगा और हम आईपीएल देख सकें।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण हर तरह के क्रिकेट को स्थगित करना पड़ा था। 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। वहीं अगले महीने से कैरेबियन प्रीमियर लीग का भी आयोजन होगा। ऐसे में धीरे-धीरे क्रिकेट वापसी पर लौट रहा है और आईपीएल के भी इस होने की उम्मीद है। बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली भी कह चुके हैं कि आईपीएल का आयोजन कराना उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

ये भी पढ़ें: 18 अगस्त से त्रिनिदाद एंड टोबैगो में होगा कैरेबियन प्रीमियर लीग का आयोजन


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...