Create

'मुशफिकुर रहीम को बायो बबल में प्रवेश की अनुमति नहीं देना अनुचित है'

Bangladesh Training Session
Bangladesh Training Session

बांग्लादेश (Bangladesh) को तब बड़ा झटका लगा जब यह पता चला कि अनुभवी क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। रहीम के माता-पिता कोविड -19 से संक्रमित थे और वह अपने घर गए थे। अब रहीम को फिर से बायो बबल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई है। यह भी इसलिए किया गया जब रहीम निर्धारित समय तक क्वारंटीन के लिए नहीं पहुंचे थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना के मामले में किसी भी तरह का समझौता करने से मना करते हुए रहीम को छूट देने से मना कर दिया था। बीसीबी के एक अधिकारी ने रहीम के साथ ऐसा होना गलत माना है।

ESPN से बातचीत में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि मुशफिकुर रहीम के मामले में जो हुआ वह अनुचित है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी खिलाड़ी कमर्शियल उड़ान में तीन एयरपोर्ट से गुजरते हुए अपने पारिवारिक मामले के कारण घर गए थे। बायो बबल में रहीम को प्रवेश नहीं देना अनुचित है।

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3

बीसीबी के अधिकारी ने यह भी कहा है कि सीए और बीसीबी के बीच हुए समझौते में कहा गया है कि बाहर से किसी को भी बायो-बबल में जाने की इजाजत नहीं है। हमें सीरीज को बायो-बबल के अंदर ही रखना है। चुनौतियां होंगी लेकिन यह नया सामान्य है। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने उन खिलाड़ियों को चुना है जो इस परिदृश्य में सर्वश्रेष्ठ हैं। हमारे सर्वोत्तम उपलब्ध विकल्पों को लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

उल्लेखनीय है कि माता-पिता के कोरोना संक्रमित होने की वजह से मुशफिकुर रहीम जिम्बाब्वे दौरे से आ गए थे। वह टी20 सीरीज में बांग्लादेश के लिए नहीं खेले थे। इसके बाद उनको ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वापस बबल में शामिल होने के लिए क्वारंटीन होना था। इसके लिए भी एक समय था लेकिन उस समय के दौरान वह नहीं आ पाए। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इस मामले में राहत देने की मांग की लेकिन सीए ने इसे मानने से मना कर दिया। इस वजह से रहीम ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए। तमीम इकबाल चोट के कारण पहले ही इस सीरीज से बाहर हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment