बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

मोमिनुल हक इस समय खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं
मोमिनुल हक इस समय खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं

बांग्लादेश (Bangladesh) के टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक (Mominul Haque) ने कहा है कि उनके लिए कप्तानी करना सही नहीं है। किसी और को यह जिम्मेदारी देनी चाहिए। मोमिनुल के कप्तानी छोड़ने के बाद अब बांग्लादेश को लम्बे प्रारूप में नया कप्तान मिलने वाला है। इससे पहले खबरें आई थी कि मोमिनुल को बांग्लादेश बोर्ड ने कप्तानी के भविष्य पर निर्णय लेने को कहा था।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के हेड से मिलने के बाद मोमिनुल हक ने पत्रकारों से कहा कि मैंने उनसे सिर्फ इतना कहा कि मैं एक कप्तान के रूप में टीम में योगदान करने में असमर्थ हूं और टीम को प्रेरित करने में विफल रहा हूं। इसलिए मुझे लगता है कि किसी नए को जिम्मेदारी दी जाए तो बेहतर है। मैंने उन्हें बताया (मेरे दिमाग में क्या चल रहा था) और अब यह उन्हें तय करना है।

मोमिनुल ने कहा कि मैं समझता हूँ कि इस समय कप्तानी करना मेरे लिए सही नहीं है। मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपनी बल्लेबाजी पर फोकस कर सकता हूँ। यह टीम और मेरे लिए अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि किसी डर के कारण मैंने ऐसा नहीं किया है। जब आप अच्छा खेल रहे होते हैं, तो टीम बेहतर नहीं भी कर रही होती तब भी आप मोटिवेट कर सकते हैं। मैं अच्छा नहीं कर रहा और टीम भी अच्छा नहीं कर रही है। ऐसे में कप्तानी करना मुश्किल होता है।

बीसीबी हेड नजमुल हसन के साथ मीटिंग को लेकर मोमिनुल ने कहा कि उन्होंने मुझसे कुछ नहीं कहा। मैंने ही कहा कि मैं बल्लेबाजी पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए कप्तानी से ब्रेक लेना चाहता हूँ। आगामी दिनों में बोर्ड की मीटिंग होगी और वे फैसला लेंगे कि क्या करना है।

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से मोमिनुल की फॉर्म खराब रही है। बांग्लादेश की टीम भी बेहतर नहीं कर रही है। हाल ही में घरेलू टेस्ट सीरीज में उनको श्रीलंका ने हराया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma