Create
Notifications

भारत को उनकी धरती पर हराना मुश्किल- एंडी फ्लावर 

एंडी फ्लावर
एंडी फ्लावर
ANALYST
Modified 28 Jan 2021
न्यूज़

अगले महीने से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। भारतीय टीम को उनकी जमीन पर हराना मुश्किल काम है यह बात सभी जानते हैं। इंग्लैंड के पूर्व कोच और जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी एंडी फ्लावर ने भी इस बात को माना है कि टीम इंडिया को हराना इंग्लैंड की टीम के लिए काफी मुश्किल रहने वाला है।

एंडी फ्लावर ने एलिस्टेयर कुक का उदाहरण देते हुए कहा कि जो रूट को भी कुछ वैसा ही करना चाहिए। कुक मैदान पर डटकर खड़े रहते थे। रूट को भी भारतीय सरजमीं पर कुछ ऐसा करना चाहिए। 2012 की सीरीज में इंग्लैंड ने इसलिए भारत को हराया था। भारतीय टीम के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज को एंडी फ्लावर ने काफी चुनौतीपूर्ण बताया है।

एंडी फ्लावर का पूरा बयान

फ्लावर ने कहा कि पारी को आगे बढ़ाने के लिए इंग्लैंड को जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाजों के खेल की भी जरुरत होगी। उन्होंने कहा कि भारतीय स्पिनरों पर दबाव बढ़ाते हुए ये खिलाड़ी गेम को आगे ले जा सकते हैं और रूट एक छोर पर खड़े होकर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि 2012 की सीरीज में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 2-1 से हराया था। उस दौरान पहला मैच भारत ने जीता था। इसके बाद इंग्लैंड के स्पिनरों ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए भारतीय पिचों पर भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल में डाला और कोई मौका नहीं दिया। इंग्लैंड को जीत दिलाने में बल्लेबाजों से ज्यादा हाथ स्पिनरों का माना जाना चाहिए।

इस बार इंग्लैंड की गेंदबाजी में उस स्तर के स्पिनर नहीं हैं। हालांकि लीच और बेस ने श्रीलंका में हाल ही में हुई टेस्ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन भारतीय बल्लेबाज भी विश्व स्तर के हैं। चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर खड़े होने के बाद हिलते नहीं हैं और खेलते चले जाते हैं।

Published 28 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now