Create
Notifications

'भारत-इंग्लैंड सीरीज में दर्शकों को लाना सरकार की अनुमति पर निर्भर है'

चेपॉक स्टेडियम, सांकेतिक फोटो
चेपॉक स्टेडियम, सांकेतिक फोटो
ANALYST
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian team) को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करनी है लेकिन स्टेडियम में दर्शकों के आने को लेकर स्थिति अब तक साफ़ नहीं हो पाई है। बीसीसीआई दर्शकों को लाना चाहती है लेकिन इसकी अनुमति सरकार को देनी है। ऑस्ट्रेलिया की तर्ज पर भारत में दर्शकों को स्टेडियम में लाने की योजना बोर्ड के पास है लेकिन सरकार को इस पर फैसला लेना है।

एएनआई की एक रिपोर्ट में बोर्ड के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि बीसीसीआई दर्शकों को वापस लाने के लिए उत्सुक है। हमें अभी संख्या के बारे में फैसला लेना है। 50 फीसदी दर्शकों को मैदान पर लाने का आइडिया है। अंतिम निर्णय सरकार को लेना है। सुरक्षा अहम मुद्दा है।

हालांकि तमिलनाडु क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही साफ कर दिया है कि चेन्नई में होने वाले दोनों टेस्ट मैचों के लिए टिकटों की बिक्री नहीं होगी और मुकाबले बंद दरवाजों में खाली स्टेडियम के साथ ही खेले जाएंगे। अब अहमदाबाद के नए सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले मैचों में दर्शकों को लेकर स्थिति के बारे में चीजें देखी जानी है।

खिलाड़ी होंगे क्वारंटीन

बीसीसीआई ने सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाने का फैसला लिया है। खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कठिन क्वारंटीन से गुजरेंगे। भारतीय टीम भी सीरीज शुरू होने से एक सप्ताह पहले ही क्वारंटीन में चली जाएगी। इंग्लैंड की टीम पहले ही श्रीलंका में बायो बबल का हिस्सा है इसलिए उन्हें ज्यादा मुश्किल भारत में आने के बाद नहीं होनी चाहिए।

चेन्नई में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मुकाबला भी चेन्नई में ही खेला जाएगा। अंतिम दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेले जाने हैं। टी20 सीरीज के मुकाबला भी अहमदाबाद में होंगे और वनडे सीरीज के तीन मैच पुणे में खेले जाएंगे।

Published 24 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now