Create

जोस बटलर को सिर्फ वनडे के परफॉर्मेंस के आधार पर टेस्ट टीम में जगह नहीं दी जा सकती है

Australia v England - 4th Test: Day 1
Australia v England - 4th Test: Day 1

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ज्योफ्री बायकॉट (Geoffrey Boycott) ने विकेटकीपर खिलाड़ी जोस बटलर (jos Buttler) के टेस्ट क्रिकेट में खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ज्योफ्री बायकॉट के मुताबिक जोस बटलर को टेस्ट टीम से बाहर कर देना चाहिए। वनडे में उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से हम उन्हें टेस्ट मैचों में भी मौका नहीं दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि जोस बटलर की बजाय टेस्ट मैचों में जॉनी बेयरेस्टो से विकेटकीपिंग कराई जाए क्योंकि वो बेहतर बल्लेबाज भी हैं।

जोस बटलर का परफॉर्मेंस एशेज सीरीज के दौरान अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने अभी तक चार टेस्ट मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उनका औसत सिर्फ 15.29 का रहा है और 39 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। वहीं विकेटकीपिंग में भी उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है।

जोस बटलर को टेस्ट टीम से ड्रॉप किया जाए - ज्योफ्री बायकॉट

द टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में ज्योफ्री बायकॉट ने कहा कि इंग्लैंड को अब जोस बटलर से आगे देखना चाहिए। सिर्फ लिमिटेड ओवर्स में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा,

अब जोस बटलर से आगे बढ़ने का समय आ गया है। वनडे क्रिकेट में उनके बेहतरीन परफफॉर्मेंस से इंग्लैंड की टीम भावनाओं में नहीं बह सकती है। सच्चाई ये है कि टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए वो उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 57 टेस्ट मैचों में अभी तक उन्होंने केवल दो ही टेस्ट शतक लगाए हैं।

आपको बता दें कि जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनके बाएं हाथ की ऊंगली में फ्रैक्चर है और वो वापस अपने देश लौट जाएंगे। सिडनी टेस्ट के बाद इंग्लिश कप्तान जो रूट ने भी कहा था कि वह वापस जा रहे हैं और ऐसा होना निराशाजनक है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment