ENG vs IRE: 'आसान जीत नहीं रही', आयरलैंड को पहले वनडे में रौंदने के बाद इंग्‍लैंड के कप्‍तान जैक क्रॉली ने दिया बड़ा बयान

England v Ireland - 2nd Metro Bank ODI
इंग्‍लैंड ने आयरलैंड को दूसरे वनडे में 48 रन से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) ने जैक क्रॉली (Zak Crawley) की कप्‍तानी में आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के खिलाफ शनिवार को विजयी शुरुआत की। नॉटिंघम में खेले गए दूसरे वनडे में इंग्‍लैंड ने आयरलैंड को 48 रन के अंतर से मात दी। इसी के साथ इंग्‍लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। याद दिला दें कि दोनों देशों के बीच पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था।

इंग्‍लैंड ने शनिवार को पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 334 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की पारी 46.4 ओवर में 286 रन पर ऑलआउट हो गई।

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जैक क्रॉली ने जीत पर खुशी जाहिर की। उन्‍होंने साथ ही स्‍वीकार किया कि बड़ा स्‍कोर बनाने के बावजूद आसानी से जीत नहीं मिली। क्रॉली ने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि सभी खिलाड़‍ियों ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई और वो हर किसी को मौका देना चाहते हैं।

जैक क्रॉली ने कहा, 'जीत से संतुष्‍ट हूं। हां बल्‍लेबाजी में कुछ आकर्षक प्रदर्शन रहे। विल जैक्‍स और सैम हैन ने बढ़‍िया पारी खेली। इसके अलावा स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हमें लगा था कि अच्‍छा स्‍कोर बनाया है, लेकिन मुकाबला आसान नहीं रहा। आयरलैंड का पलटवार तगड़ा था। रेहान अहमद ने काफी बहादुरी दिखाई और अपनी फील्‍ड अच्‍छी तरह सेट की थी। टॉम हार्टली ने अच्‍छी गेंदबाजी की। जॉर्ज स्क्रीमशॉ की शुरुआत थोड़ी घबराई हुई थी, लेकिन फिर उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया। हम लोगों को मौका देकर उन्‍हें अपनी भूमिका अदा करने के लिए विश्‍वास दिलाना चाहते हैं।'

बता दें कि विल जैक्‍स (94) और सैम हैन (89) की उम्‍दा पारियों के बाद इंग्लिश गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरा। डेब्‍यूटेंट स्‍क्रीमशॉ ने तीन विकेट लिए। रेहान अहमद ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए। मैथ्‍यू पॉट्स को दो विकेट मिले जबकि ब्रायडन कार्स के खाते में एक सफलता आई।

दोनों टीमों के बीच तीसरा व अंतिम वनडे मंगलवार को ब्रिस्‍टल में खेला जाएगा। इंग्‍लैंड की टीम जहां सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी तो वहीं आयरलैंड की टीम सीरीज बराबर करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar