Create

जैक लीच ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की उम्मीद जताई

Nitesh
जैक लीच
जैक लीच

इंग्लैंड के प्रमुख स्पिन गेंदबाज जैक लीच (Jack Leach) ने 2019 के एशेज के बाद से ही इंग्लैंड में कोई भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें जरूर खेलने का मौका मिलेगा।

जैक लीच ने मार्च 2018 में इंग्लैंड के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था लेकिन तब से लेकर अभी तक उन्होंने केवल 15 ही टेस्ट मुकाबले इंग्लैंड के लिए खेले हैं। वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान उन्हें मौका नहीं मिला था।

पीए की एक रिपोर्ट के मुताबिक जैक लीच ने कहा "ऐसा लगता है कि 2019 में वो एशेज सीरीज खेले मुझे काफी लंबा समय हो गया है और मुझे अभी भी वो पूरा क्राउड और माहौल काफी अच्छी तरह से याद है। मुझे अभी उस लम्हे को याद करके काफी मजा आता है। उम्मीद है कि मुझे इंग्लैंड में कुछ मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा और मुझे ऐसा लगता है कि मैं इंग्लैंड में अच्छी गेंदबाजी करूंगा।"

जैक लीच का परफॉर्मेंस अभी तक काफी अच्छा रहा है

जैक लीच की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक गेंद और बल्ले दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 28 की औसत से उन्होंने अभी तक कुल 13 विकेट चटकाए हैं और बल्ले से भी अहम योगदान दिया है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 92 रनों की शानदार पारी खेली थी। 2019 के एशेज में बेन स्टोक्स के साथ ऐतिहासिक साझेदारी करके उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी।

बेन स्टोक्स ने अचानक क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है और इसी वजह से वो अब भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ऐसे में जैक लीच को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने का सुनहरा मौका है। ऑलराउंडर की कमी की वजह से ही इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चार गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया है।

जैक लीच ने आगे कहा "मैं लगातार मुकाबले नहीं खेल पाया और इसकी वजह से मोमेंटम नहीं मिला। ये मेरे लिए काफी खराब चीज रही। अगर शायद मैं प्लेइंग इलेवन में होता तो फिर टीम का बैलेंस ज्यादा बढ़िया होता।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment