Create

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ी का अहम बयान

England v New Zealand: Day 1 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 1 - First Test LV= Insurance Test Series

दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को लाल गेंद क्रिकेट का रोमांच एक बार फिर से देखने को मिलेगा। इंग्लैंड और भारत के बीच 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारियां पूरी है और टीमें मैदान पर उतरने के लिए उत्सुक हैं। परिस्थितियाँ इंग्लैंड के पक्ष में हैं लेकिन कई फैन्स और विशेषज्ञ मानते हैं कि इंग्लैंड को भारत की टीम हरा देगी। सबसे लम्बे प्रारूप में भारतीय टीम काफी अच्छा कर रही है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर इंग्लिश स्पिनर जैक लीच ने प्रतिक्रिया दी है।

लीच इस साल भारत दौरे पर शानदार फॉर्म में थे। वह इंग्लैंड के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने चार मैचों में 18 विकेट लिए थे। लीच ने उस श्रृंखला से काफी आत्मविश्वास हासिल किया है क्योंकि उनका लक्ष्य आगामी मुकाबलों में भी चमकना है।

जैक लीच का बयान

द गार्डियन से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मैं इन (भारतीय) लोगों को गेंदबाजी कर सकता हूं और अच्छा कर सकता हूं। अगर विकेट बेहतर है तो यह सिर्फ अपने कौशल अडेप्ट करने पर है। मुझे इंग्लैंड में स्पिन गेंदबाजी करने में मजा आता है। विकेट आमतौर पर काफी सूखे होते हैं और निश्चित रूप से इसकी भूमिका होती है। भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पांच टेस्ट खेलने से हमें पता चलेगा कि हम कहाँ हैं।

England v New Zealand: Day 1 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 1 - First Test LV= Insurance Test Series

इस बाएं हाथ के स्पिनर ने अब तक इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इस साल की एशेज सीरीज में अभी कुछ महीनों का समय है लेकिन वह प्लेइंग इलेवन का स्थायी खिलाड़ी बनने के लिए दृढ़ हैं। उनका कहना है कि मुझे लगता है कि मैं अभी भी लगातार टीम में अपना काम करने की कोशिश कर रहा हूं। मेरा विचार यह है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करता रहूँ ताकि टीम में मेरा स्थान पक्का रहे।

उल्लेखनीय है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के दिग्गज ऑल राउंडर बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे। वह मानसिक स्वास्थ्य के चलते अनिश्चितकालीन ब्रेक पर गए हुए हैं। इससे इंग्लैंड की टीम पर पूरा असर पड़ेगा क्योंकि इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी के पीछे बेन स्टोक्स का बड़ा हाथ है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment