भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, प्रमुख स्पिनर टीम से हुआ बाहर

India  v England - 1st Test Match: Day Two
India v England - 1st Test Match: Day Two

भारत के खिलाफ 2 फरवरी से शुरु होने वाले विशाखापट्टनम टेस्ट मैच से पहले ही इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। इस अहम मुकाबले से टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज जैक लीच (Jack Leach) बाहर हो गए हैं। जैक लीच को हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान ही चोट लगी थी और इसी वजह से अब वो दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

जैक लीच खेल के पहले दिन एक बाउंड्री को रोकने की कोशिश में चोटिल हो गए थे। इसके बाद दूसरे दिन भी इसी जगह पर उन्हें चोट लगी और उनकी इंजरी बढ़ गई थी। इसी वजह से उन्होंने खेल के दूसरे दिन सिर्फ 16 ओवर ही गेंदबाजी की थी। उनसे चार-चार ओवर के स्पेल में गेंदबाजी कराई गई और ट्रीटमेंट के लिए उन्हें मैदान से बाहर भी जाना पड़ा था।

जैक लीच ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान नहीं की गेंदबाजी

जैक लीच ने विशाखापट्टनम में प्रैक्टिस के दौरान बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की बल्कि वो इलाज कराते हुए नजर आए। इंग्लैंड के ट्रेनिंग सेशन के इतर उनका ट्रीटमेंट चल रहा था। हालांकि इंग्लैंड के पास अब शोएब बशीर को खिलाने का मौका रहेगा। वीजा कारणों की वजह से वो देरी से भारत पहुंचे हैं। वो पहले टेस्ट मैच में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। हालांकि यूएई में टीम के प्रैक्टिस कैंप के दौरान उन्होंने काफी ज्यादा प्रभावित किया था।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के अलावा भारतीय टीम भी खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही है। टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी केएल राहुल और रविंद्र जडेजा भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर होना पड़ा। ऐसे में सेलेक्टर्स ने तीन प्लेयर्स को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में जगह दी है। सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इन प्लेयर्स को खेलने का मौका मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता