आईपीएल: जैक कैलिस और साइमन कैटिच ने छोड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स का साथ

Ankit
जैक कैलिस
जैक कैलिस

कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच जैक कैलिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी इनके विकल्प के बारे में घोषणा नहीं की गई है। कैलिस साल 2011 से बतौर खिलाड़ी कोलकाता की टीम से जुड़े थे। उसके बाद साल 2015 में उन्हें टीम के कोच की जिम्मेदारी दी गयी। कैलिस के अलावा सहायक कोच साइमन कैटिच ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। टीम के सीईओ वैंकी मैसूर ने इस बारे में रविवार को जानकारी दी है।

अपने आधिकारिक बयान में वैंकी मैसूर ने कहा, “जैक कैलिस लंबे समय से केकेआर परिवार का हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगे। हम जैक्स के साथ काम करने के तरीकों की खोज करेंगे क्योंकि हम नाइट राइडर्स ब्रांड को वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने के अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ा रहे हैं।”

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कैलिस ने टीम से अलग होने पर कहा, "एक खिलाड़ी, संरक्षक और मुख्य कोच के रूप में साल 2011 से केकेआर के साथ नौ शानदार वर्षों के बाद, नए अवसरों का पता लगाने का समय है। मैं कई अच्छी यादों के लिए मालिकों, टीम प्रबंधन और साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहूंगा।"

यह भी पढ़ें: एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

दिग्गज ऑल राउंडर जैक कैलिस ने चार साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को कोचिंग दी। उनके कोचिंग कार्यकाल में टीम ख़िताब जीतने में असफल रही। हालांकि, एक कोच के रूप में उनका रिकॉर्ड ठीक रहा। कोच के रूप में पहले तीन सीज़न में उन्होंने नाइट राइडर्स को प्लेऑफ़ में जगह बनाने में मदद की। हालांकि, इस साल नाइट राइडर्स ऐसा करने में नाकाम रही और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रही थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now