रोहित शर्मा और विराट कोहली की T20I में वापसी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर ने दिया बयान, खास चीज का किया जिक्र

(Photo Courtesy: Reuters)
(Photo Courtesy: Reuters)

2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की अफगानिस्तान सीरीज से सबसे छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम में वापसी हुई, तभी से इन दोनों को लेकर काफी चर्चा हो रही है और हर कोई अपने विचार साझा कर रहा है। अब इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jacques Kallis) का नाम भी जुड़ गया है। कैलिस ने अनुभव को अहम बताया, साथ ही टीम के चयन में गेम प्लान के महत्व का भी जिक्र किया।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इस फॉर्मेट में नहीं चुना गया था लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ इनकी वापसी हुई। हालाँकि, पहले मैच में रोहित खेलते नजर आये लेकिन कोहली ने निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया था। अब इन दोनों के 14 जनवरी को इंदौर में एक साथ खेलते नजर आने की संभावना है।

एएनआई से बात करते हुए, जैक कैलिस ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी को लेकर कहा,

मुझे लगता है कि दोनों के बीच संतुलन होना चाहिए। यह इस पर निर्भर करता है कि आप टूर्नामेंट में किस तरह आगे बढ़ना चाहते हैं और आपकी प्लानिंग क्या है। निश्चित रूप से अनुभव की एक बड़ी भूमिका है।

आपको बता दें कि आगामी T20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। कैरेबियाई पिचों पर बल्लेबाजी आसान नहीं होती है, वहीं अमेरिका में भी कई भारतीय बल्लेबाजों ने नहीं खेला है। ऐसे में कई जानकार इन दोनों को अहम मान रहे हैं और उन्हें वर्ल्ड स्क्वाड में जगह देने का समर्थन भी कर रहे हैं। हालाँकि, अभी पूरी तरह यह कह पाना मुश्किल है कि इन दोनों को जगह मिलेगी या नहीं।

केपटाउन टेस्ट की पिच को लेकर कैलिस ने जताई निराशा

दाएं हाथ के पूर्व ऑलराउंडर ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच अलग-अलग फॉर्मेट में खेली गई सीरीज को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और केपटाउन टेस्ट की पिच को लेकर निराशा जाहिर की, जिसमें सिर्फ 642 गेंदों में मुकाबला खत्म हो गया था। कैलिस ने कहा,

यह दुखद है कि यह उस तरह से हुआ। आप एक अच्छी पिच पर खेलने के लिए दो गुणवत्तापूर्ण टीमें चाहते हैं। थोड़ा निराशाजनक लेकिन दोनों टीमों को उस पिच पर खेलना पड़ा और भारत ने एक कठिन पिच पर दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment