Create
Notifications

Hindi Cricket News: 6000 रन के साथ 300 विकेट लेने वाले भारत के पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने जलज सक्सेना

जलज सक्सेना
जलज सक्सेना
akhilesh.tiwari19

जलज सक्सेना को भले ही अभी तक भारत की ओर से राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका न मिला हो लेकिन उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिसके बाद उनकी गिनती भारत के चुनिंदा महान क्रिकेटरों के साथ की जाएगी।

दरअसल जलज सक्सेना ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने के साथ ही 300 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है। वह भारत के चुनिंदा महान ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उन्होंने यह रिकॉर्ड दिलीप ट्रॉफी के दौरान इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच खेले गए मैच में बनाया है, हालांकि यह मैच बेनतीजा रहा।

जलज सक्सेना ऐसा करने वाले भारत के पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। उनके अलावा इस फीट में 18 और महान क्रिकेटर शामिल हैं। जलज सक्सेना के अलावा इस लिस्ट में सीके नायडू, लाला अमरनाथ, विजय हजारे, वीनू माकंड, सी सारवते, पॉली उमरीगर, बाबू नादकर्णी, चंदू बोर्डे, एमएल जयसिम्हा, सलीम दुर्रानी, एस वेंकटराघवन, सैयद आबिद अली, मदन लाल, कपिल देव, रवि शास्त्री, मनोज प्रभाकर, साईराज बहुतुले और संजय बांगर का नाम शामिल है। उनकी इस उपलब्धि पर दिल्ली कैपिटल्स के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट भी किया गया है।

गौरतलब हो कि जलज सक्सेना ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर में 113 मैच खेले हैं और उनमें 6044 रन बनाने के साथ ही 305 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने अपने पिछले मैच में इंडिया ब्लू की ओर से खेलते हुए पहली पारी में 57 रन के साथ 3 विकेट चटकाए और दूसरी पारी में 105 रन बनाने के साथ 4 विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें : 60 साल लंबे करियर में 7000 विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

इस उपलब्धि पर जलज सक्सेना ने स्पोर्टस्टार के हवाले से कहा, “मुझे पता था कि मैंने 300 विकेट पूरे कर लिए हैं लेकिन मुझे यह नहीं पता था कि मैं ऐसा करने वाला एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हूं। मुझे यह जानकर काफी गर्व होता है कि मेरा नाम पॉली उमरीगर, लाला अमरनाथ और कपिल देव जैसे महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल है।”

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...