एशेज से पहले जेम्स एंडरसन का बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया के लिए बज सकती है खतरे की घंटी 

जेम्स एंडरसन ने एशेज तक फिट हो जाने की उम्मीद जताई
जेम्स एंडरसन ने एशेज तक फिट हो जाने की उम्मीद जताई

इंग्लैंड को अपने घर पर अगले महीने से एशेज सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले टीम के लिए कुछ खिलाड़ियों की चोट जरूर चिंता का विषय है और उस लिस्ट में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) का नाम भी शामिल है। एंडरसन अपनी टीम के लिए आगामी एशेज में प्रमुख हथियार होंगे। हालाँकि, उनकी फिटनेस जरूर परेशानी का सबब है लेकिन अनुभवी गेंदबाज ने उम्मीद जताई है कि वह एशेज तक पूरी तरह से फिट हो जायेंगे। उन्होंने बताया कि वह अपनी ग्रोइन इंजरी से अच्छे से उबर रहे हैं और धीरे-धीरे अपना वर्कलोड भी बढ़ा रहे हैं।

हाल ही में जेम्स एंडरसन को लंकाशायर के लिए खेलते हुए समरसेट के खिलाफ ग्रोइन इंजरी हो गई थी। दिग्गज तेज गेंदबाज ने मौजूदा काउंटी सीजन में चार मुकाबलों में 20.30 की औसत से 16 विकेट अपने नाम किये हैं।

जेम्स एंडरसन रविवार को आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले से पहले टीम के साथ जुड़ जायेंगे। हालाँकि उससे पहले उन्होंने उम्मीद जताई है कि वह लंकाशायर के साथ अपना वर्कलोड बढ़ाएंगे। टेलीग्राफ से बात करते हुए, 40 वर्षीय गेंदबाज ने कहा,

यह (ग्रोइन इंजरी) अच्छी है। यह बहुत गंभीर नहीं है। मैंने गेंदबाजी और रनिंग में वापसी की है और मुझे विश्वास है कि मैं फिट हो जाऊंगा और जल्द ही एक्शन में नजर आऊंगा। विचार यह है कि अगले कुछ दिनों में यहां लंकाशायर में इसे बढ़ाने की कोशिश की जाए और फिर रविवार को इंग्लैंड के साथ मुलाकात की जाए और देखा जाए कि मैं कहां पहुंचता हूं। मैं आयरलैंड टेस्ट के लिए टीम में हूं लेकिन हमें इस पर फैसला करना होगा। हां निश्चित रूप से (एजबेस्टन में पहले एशेज टेस्ट के लिए फिट जाऊंगा)। यह वास्तव में अच्छा है और अगर ट्रीटमेंट के अनुसार प्रतिक्रिया मिली।

गौरतलब हो कि इंग्लैंड अपने सीजन की शुरुआत 1 जून से आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबले से करेगा। इसके बाद 16 जून से एशेज की शुरुआत हो जाएगी।

आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोश टंग।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now