Create
Notifications

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जेम्स एंडरसन के खेलने पर संशय

ANALYST
Modified 11 Feb 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) की टीम रोटेशन प्रणाली के तहत खेलते हुए अपनी टीम में खिलाड़ियों को शामिल करती है। जेम्स एंडरसन (James Anderson) को इस हिसाब से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना चाहिए। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐसा देखने को मिला था। हालांकि जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं, इस बारे में निर्णय बाद में ही लिया जाएगा।

इंग्लैंड के मुख्य कोच सिल्वरवुड का कहना है कि मैं विजेता टीम के साथ छेड़छाड़ करने का बिलकुल इच्छुक नहीं हूँ। जेम्स एंडरसन एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उन्हें अगले टेस्ट मैच में भी शायद गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए देखा जाए। हालांकि कोच ने पूरी तरह से यह नहीं बताया है कि अगले टेस्ट मैच में एंडरसन का खेलना तय है।

जेम्स एंडरसन रहे थे शानदार

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में जेम्स एंडरसन शानदार रहे थे। जेम्स एंडरसन ने दूसरी पारी में रिवर्स स्विंग का इस्तेमाल करते हुए शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पन्त को पवेलियन की राह दिखाई थी। तीनों बल्लेबाज काफी कम अन्तराल में आउट हो गए थे। एंडरसन ने इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए दूसरी पारी में अपनी गेंदबाजी की धार दिखाई थी।

हालांकि इंग्लैंड में रोटेशन प्रणाली का सहारा लिया जा रहा है और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भी यह देखने को मिला था। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को अलग-अलग मुकाबलों में खेलते हुए देखा गया था। अब देखना यह होगा कि भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऐसा होगा या नहीं।

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हराने के बाद इंग्लिश टीम काफी बेहतर नजर आ रही है और उनका मनोबल में भी इजाफा हुआ है। टीम इंडिया को अपनी अंतिम एकादश को लेकर थोड़ा विचार करना होगा। अंतिम ग्यारह के लिए टीम इंडिया में बदलाव होना तय माना जा रहा है।

Published 11 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now