Create

स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के 35 रन बनाने को लेकर जेम्स एंडरसन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तूफानी बैटिंग का प्रदर्शन किया। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन जड़े। इनमें बल्ले से 29 रन आए।

बुमराह ने ब्रॉड के इस ओवर में चार चौके और दो छक्के जड़े। एक वाइड का चौका भी इस ओवर में आया। इसके साथ ही अब स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम टेस्ट क्रिकेट का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आज तक किसी भी गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में इतने ज्यादा रन नहीं दिए थे।

जेम्स एंडरसन ने किया स्टुअर्ट ब्रॉड का बचाव

वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड के साथी खिलाड़ी और दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उनका बचाव किया है। उन्होंने कहा कि बुमराह के कुछ शॉट ऐसे रहे जो सीधा हाथ में जा सकते थे। अगर ऐसा होता तो फिर कोई भी इस बारे में बात नहीं कर रहा होता। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक जेम्स एंडरसन ने कहा,

किसी और दिन बुमराह के वो ऊपरी किनारे सीधे फील्डर के हाथ में जा सकते थे। अगर वो पकड़ लिए जाते तो फिर इतनी ज्यादा बातचीत नहीं होती। मेरे हिसाब से वो थोड़ा अनलकी थे। कई सारे ऊपरी किनारे लगे और कुछ अच्छे शॉट्स भी आए लेकिन बेन स्टोक्स की यही प्लानिंग थी कि ब्रॉड इसी तरह से गेंदबाजी करें। उन्होंने वैसा किया भी और अगर लक उनके साथ होता तो फिर बुमराह आउट हो जाते।

जेम्स एंडरसन के मुताबिक कभी-कभी पुछल्ले बल्लेबाजों की बजाय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में ज्यादा आसानी होती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment