Create
Notifications

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जेम्स एंडरसन पहले एशेज टेस्ट मैच से बाहर

जेम्स एंडरसन ऑस्ट्रेलिया में प्रैक्टिस सेशन के दौरान
जेम्स एंडरसन ऑस्ट्रेलिया में प्रैक्टिस सेशन के दौरान
सावन गुप्ता

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को एशेज सीरीज (Ashes Series) की शुरूआत से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) पहले एशेज टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से एंडरसन पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे और मेहमान टीम के लिए ये एक बड़ा झटका कहा जा सकता है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला बुधवार से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक एंडरसन काफ स्ट्रेन की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इसी इंजरी की वजह से वो 2019 में भी सीरीज नहीं खेल पाए थे। इंग्लैंड मैनेजमेंट ने पहले एशेज टेस्ट के लिए एंडरसन को रेस्ट देने का फैसला किया है ताकि वो एडिलेड में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहें। एंडरसन के बाहर होने से इंग्लैंड की गेंदबाजी निश्चित तौर पर कमजोर हुई है।

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को ऐलान किया था कि पांचवां एशेज टेस्ट मैच कोविड की वजह से पर्थ स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में सख्त क्वारंटाइन नियम के कारण इस मैच को स्थानांतरित कर दिया गया है। हालांकि इस मैच के नए वेन्यू को लेकर अभी तक घोषणा नहीं की गयी है।

8 दिसंबर से होगी एशेज सीरीज की शुरूआत

एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के मैदान में होनी है और इसका आखिरी मैच 14 जनवरी से पर्थ में खेला जाना था। हालांकि अब आखिरी मैच के वेन्यू में बदलाव देखने को मिलेगा।एशेज का अंतिम टेस्ट भले ही पर्थ में नहीं खेला जायेगा लेकिन बिग बैश के इस सीजन में पर्थ स्कॉर्चर्स अपना पहला मुकाबला 8 दिसंबर को इसी मैदान पर खेलेगी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...