जेम्स एंडरसन ने अपने अंतिम टेस्ट से पहले बरपाया कहर, 7 विकेट लेकर किया कमाल

जेम्स एंडरसन ने जबरदस्त गेंदबाजी की (X/@lancscricket)
जेम्स एंडरसन ने जबरदस्त गेंदबाजी की (X/@lancscricket)

James Anderson 7 wickets against Nottinghamshire: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं और जुलाई के दूसरे सप्ताह में अपना अंतिम टेस्ट मुकाबला खेलेंगे। हालांकि, उससे पहले एंडरसन अपने करियर को शानदार तरीके से समाप्त करने के लिए काउंटी क्रिकेट में जमकर मेहनत कर रहे हैं। दिग्गज तेज गेंदबाज ने डिवीज़न 1 में लंकाशायर के लिए खेलते हुए नॉटिंघमशायर के खिलाफ पारी में फाइव-विकेट हॉल लिया और 7 विकेट चटकाए। उनकी घातक गेंदबाजी के कारण विपक्षी टीम मामूली स्कोर पर ढेर हो गई और उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा।

जेम्स एंडरसन की घातक गेंदबाजी के आगे नॉटिंघमशायर को फॉलोऑन खेलने पर होना पड़ा मजबूर

लगभत चार महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे जेम्स एंडरसन शानदर लय में नजर आए और नॉटिंघमशायर के बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन का रास्ता दिखाया। लंकाशायर की पहली पारी के स्कोर 353/9 के जवाब में खेलते हुए नॉटिंघमशायर ने एकसमय 17 ओवर में ही 40 के स्कोर तक अपने 6 बल्लेबाजों के विकेट खो दिए थे। हालांकि, बेन स्लेटर ने नाबाद 64 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम के स्कोर को किसी तरह 100 के पार पहुंचाया लेकिन अन्य बल्लेबाजों का साथ ना मिलने के कारण नॉटिंघमशायर अपनी पहली पारी में 126 का ही स्कोर बना पाई।

जेम्स एंडरसन ने 16 ओवर में 3 मेडन डालते हुए 35 रन खर्च किए और 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने हसीब हमीद, विल यंग, जो क्लार्क, जैक हेंस, लिंडन जेम्स, लियाम पैटरसन-व्हाइट और डिलन पेनिंगटन के विकेट चटकाए।

नॉटिंघमशायर ने फॉलोऑन खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए थे। जेम्स एंडरसन के पास एक बार फिर से गेंदबाजी में कमाल दिखाने का मौका होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट होगा जेम्स एंडरसन के करियर का अंतिम मुकाबला

41 वर्षीय गेंदबाज ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 जुलाई से शुरू हो रही घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान संन्यास ले लेंगे और लॉर्ड्स में होने वाला पहला टेस्ट उनके करियर का आखिरी मैच होगा। इसी वजह से एंडरसन को सिर्फ पहले टेस्ट के लिए ही स्क्वाड में जगह मिली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now