Create
Notifications

"मुझे लगता है कि ज्यादा गेंदबाजों को कप्तान होना चाहिए"

जेम्स एंडरसन ने पैट कमिंस को मौका देने की बात कही
जेम्स एंडरसन ने पैट कमिंस को मौका देने की बात कही
निरंजन

इंग्लैंड के खिलाफ दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया की टीम को एशेज सीरीज खेलनी है। इससे पहले ही सेक्स स्कैंडल में फंसे टिम पेन ने कप्तानी छोड़ दी। अब नए कप्तान को लेकर चर्चा हो रही है। इस बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पैट कमिंस को कप्तान बनाये जाने की बात कही है। एंडरसन ने यहाँ तक कहा है कि और भी गेंदबाजों को वर्ल्ड क्रिकेट में कप्तान होना चाहिए।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार जेम्स एंडरसन ने कहा कि मुझे लगता है कि अधिक गेंदबाजों को कप्तान होना चाहिए। जब आप मैदान से बाहर होते हैं, तो आप स्विच ऑफ करना चाहते हैं, जबकि यदि आप कप्तान हैं तो आपको खेल देखना होगा और उसमें रहना होगा और आप स्विच नहीं कर सकते।

एंडरसन ने आगे कहा कि गेंदबाज खेल के बारे में काफी सोचते हैं। अब हम क्रिकेटर्स के बारे में सोच रहे हैं। मुझे लगता है कि वह (कमिंस) इसमें अच्छा होगा। आप देख सकते हैं कि वह टीम में शानदार लीड करते हैं। वह गेंदबाजी आक्रमण के लीडर हैं और आप देख सकते हैं कि उनमें वह क्षमता है, तो क्यों न उन्हें मौका दिया जाए?

पैट कमिंस बेहतरीन गेंदबाज हैं
पैट कमिंस बेहतरीन गेंदबाज हैं

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा देखा गया है कि ज्यादा गेंदबाजों को कप्तान बनने का मौका नहीं मिला। बल्लेबाजी में बेहतर करने वाले खिलाड़ी को ही लीडर चुना जाता रहा है। इसको लेकर जेम्स एंडरसन ने अपना पक्ष रखते हुए पैट कमिंस को कप्तान बनाये जाने की बात कही है। कमिंस गेंदबाजी में बेहतरीन हैं और वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय बेस्ट बल्लेबाजों में उनका नाम शामिल है। हालांकि अभी देखना होगा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पद के लिए किस खिलाड़ी का चयन करता है। एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है। दोनों देशों के खिलाड़ी इस सीरीज के लिए उत्सुक होंगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...