जो रूट पहले टेस्ट मैच के दौरान बीमारी के बावजूद खेले, जेम्स एंडरसन का चौंकाने वाला खुलासा

Pakistan v England - First Test Match: Day Four
Pakistan v England - First Test Match: Day Four

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। एंडरसन ने बताया कि रावलपिंडी टेस्ट मैच के दौरान जो रूट बीमार थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खेला। एंडरसन के मुताबिक रूट को काफी उल्टियां हो रही थी लेकिन वो खेलने से पीछे नहीं हटे।

पाकिस्तान दौरे पर आई इंग्लैंड ने रावलपिंडी टेस्ट में 74 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। मैच के आखिरी दिन अपनी दूसरी पारी में 343 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 268 रन बनाकर सिमट गई।

इस मैच से पहले इंग्लैंड के 13-14 खिलाड़ी बीमार हो गए थे। वो एक वायरल इंफेक्शन का शिकार हो गए थे। इसी वजह से इस बात के भी कयास लगाए जा रहे थे कि पहले टेस्ट मैच की शुरूआत में देरी भी हो सकती है। हालांकि इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी सही समय पर ठीक हो गए और मैच निर्धारित समय के अनुसार ही शुरू हुआ।

जो रूट हर आधे घंटे में मैदान से बाहर जा रहे थे - जेम्स एंडरसन

टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जेम्स एंडरसन ने बताया कि जो रूट ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की जबकि वो काफी बीमार थे। पर्थ नाऊ की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

मैं इसे शब्दों में नहीं बता सकता हूं कि ये कितना मुश्किल था। हफ्ते की शुरूआत ही अच्छी नहीं हुई थी। हर आधे घंटे के बाद जो रूट मैदान से बाहर जा रहे थे और पूरे मैच के दौरान उल्टियां कर रहे थे। इसके बावजूद जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वो काफी काबिलेतारीफ रहा। वास्तव में गेम के पहले दिन सुबह तक हमें ये भी नहीं पता था कि हमारे 11 खिलाड़ी पूरे भी हो पाएंगे या नहीं। हमें बिल्कुल नहीं पता था कि खिलाड़ी मैच के लिए फिट रहेंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now