जेम्स नीशम ने न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने की बजाय टी20 लीग्स में खेलने को दी प्राथमिकता, बोर्ड का ऑफर ठुकराया

England v New Zealand - ICC Men
जेम्स नीशम टी20 लीग्स में खेलना चाहते हैं

दुनिया भर में हो रहे टी20 लीग्स में खिलाड़ियों की दिलचस्पी बढ़ती ही जा रही है। यही वजह है कि कई खिलाड़ी अपने देश की तरफ से ना खेलकर इन टी20 लीग्स में खेलने को प्राथमिकता दे रहे हैं। कुछ ऐसा ही किया है न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने, जिन्होंने न्यूजीलैंड बोर्ड का कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया है और कहा है कि वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलेंगे।

दरअसल जेम्स नीशम को 2022-23 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में पहले शामिल नहीं किया गया था। कुल 20 खिलाड़ियों को इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह दी गई थी लेकिन नीशम का नाम उसमें नहीं था। अब जब उनको ऑफर दिया जा रहा है तो उन्होंने ये कॉन्ट्रैक्ट लेने से इंकार कर दिया है।

मैंने कई टी20 लीग्स के साथ करार कर लिया है - जेम्स नीशम

जेम्स नीशम के मुताबिक वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में करार कर चुके हैं। ऐसे में अगर अब वो न्यूजीलैंड बोर्ड का कॉन्ट्रैक्ट स्वाकीर करते हैं तो फिर ये उन टीमों के साथ नाइंसाफी होगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा,

मुझे पता है कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को मना करने के मेरे फैसले को इस तरह से देखा जाएगा कि मैंने अपने देश की बजाय पैसे को ज्यादा महत्व दिया है। मैंने जुलाई में कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने के बारे में प्लानिंग कर रखी थी लेकिन तब मेरा नाम उस लिस्ट में नहीं था। इसके बाद मैंने दुनिया की कई लीग्स के साथ करार कर लिया। ये काफी मुश्किल फैसला है लेकिन मैंने उन लीग्स के साथ ईमानदार रहने का फैसला किया है और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का ऑफर ठुकरा दिया है। न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे करियर का सबसे बड़ा सम्मान रहा। मैं फ्यूचर में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ दोबारा खेलने के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा। खासकर वर्ल्ड इवेंट्स में जरूर खेलना चाहूंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता