Create

न्यूजीलैंड की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से प्रमुख ऑलराउंडर को किया गया बाहर, दो नए खिलाड़ी शामिल

जिमी नीशाम को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया है
जिमी नीशाम को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया है

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगामी 2022-23 सत्र के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है। कुल 20 खिलाड़ियों को इस बार कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है। ऑलराउंडर जिमी नीशाम (James Neesham) को जगह नहीं मिली है और उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है। वहीं बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) और माइकल ब्रेसवेल को पहली बार कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया गया है।

इसके अलावा इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके रॉस टेलर 2006 के बाद से पहली बार कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं। टेलर ने मार्च में नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी सीरीज खेली थी।

नीशाम लम्बे समय से टीम का नियमित रूप से हिस्सा नहीं रहे हैं। उन्होंने 2017 के बाद से कीवी टीम के लिए कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। वहीं पिछले 12 महीनों में केवल नौ टी20 मैचों में खेलते हुए दिखाई दिए हैं, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल था। वर्ल्ड कप में नीशाम ने सात मैचों की पांच पारियों में 86 रन बनाये थे और गेंद के साथ तीन विकेट चटकाए थे।

वहीं नए चेहरे के रूप में शामिल किये गए माइकल ब्रेसवेल ने मार्च में नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। वहीं पहली बार कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किये एजाज पटेल का भी पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने पिछले साल मुंबई में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में पहली पारी में सभी दस विकेट लिए थे और मैच में कुल 14 विकेट चटकाए थे।

एजाज और ब्रेसवेल नेशनल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में में एकमात्र नए चेहरे हैं। खिलाड़ियों के पास न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट के मास्टर समझौते के अनुसार अपने प्रस्तावों को स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए 19 मई तक का समय है।

न्यूजीलैंड के 2022-23 सत्र के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट के लिए चुने गए खिलाड़ी

टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर , ईश सोढ़ी, टिम साउथी, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment