Hindi Cricket News: सुपर ओवर के दौरान जेम्स नीशम के बचपन के कोच की मृत्यु हो गई

Ankit
जेम्स नीशम
जेम्स नीशम

आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला गया। यह मैच बेहद रोमांचक रहा, जिसका फैसला सुपर ओवर के बाद सामने आया। सुपर ओवर के दौरान जिमी नीशम ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का लगाया, उस समय उनके स्कूल के समय के कोच ने अपनी आखिरी सांस ली।

जिमी नीशम के स्कूल के समय के कोच डेविड जेम्स गॉर्डन की बेटी, लियोनी ने बताया कि जब नीशम ने सुपर ओवर के दौरान छक्का लगाया उस समय मेरे पापा ने सांस लेना बंद कर दिया। मैच इतना रोमांचक था वह दबाव सहन नहीं कर पाए।

गुरुवार को जिमी नीशम ने अपने पूर्व कोच के प्रति सहानुभूति जताई। नीशम ने अपने कोच को एक समृद्ध श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, "डेव गॉर्डन, मेरे हाई स्कूल के शिक्षक, कोच और दोस्त। इस खेल के प्रति आपका प्यार गहरा था, खासकर हम काफी भाग्यशाली हैं कि हमें आप के मार्गदर्शन में खेलने का मौका मिला। आशा है कि आप गर्व कर रहे थे। आपकी आत्मा को शान्ति मिले, सबके लिए धन्यवाद।"

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

कीवी खिलाड़ी जिमी नीशम की श्रद्धांजलि को देखकर उनके कोच की बेटी लियोनी ने खुशी जताई । उन्होंने कहा कि "यह अच्छा था, मेरे पापा जिमी के संपर्क में रहते थे और जिमी के पिता के अच्छे दोस्त भी थे। उनके दिल में हमेशा जिमी नीशम के लिए प्यार रहता था, उन्हें जिमी पर बहुत गर्व था।"

डेविड जेम्स गॉर्डन ने जिमी नीशम के अलावा लोकी फर्ग्युसन को भी स्कूल के समय मे कोचिंग दी है। वह 'ऑकलैंड ग्रामर स्कूल' में क्रिकेट और हॉकी के कोच के रूप में काम कर चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma