मुशफिकुर रहीम की फॉर्म में वापसी का भरोसा जताते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मुशफिकुर रहीम लम्बे समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं
मुशफिकुर रहीम लम्बे समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं

बांग्लादेश के प्रमुख बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) काफी लम्बे समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं और पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में उनके बल्ले से रन नहीं आये हैं। हालांकि टीम के बल्लेबाजी कोच जेमी सिडन्स ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में मुशफिकुर रहीम से अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताया है।

रहीम ने अपना आखिरी टेस्ट शतक फ़रवरी 2020 में बनाया था और तब से उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं देखने को नहीं मिली है। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के बाद की 18 पारियों में इनके बल्ले से महज तीन अर्धशतक आये हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में रहीम ने 59 रन बनाए थे, जिसमें से 51 रन उन्होंने एक पारी में ही बनाए थे।

सिडन्स ने मंगलवार (10 मई) को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में रिपोर्टर्स से बात करते हुए रहीम को लेकर कहा,

हर बल्लेबाज ऐसे पैच से गुजरता है जहां वे रन नहीं बनाते हैं। जिस तरह से वह पिछले दो दिनों से हिट कर रहा है, मुझे यकीन है कि वह इस हफ्ते यहां रन बना लेगा। मैंने कुछ अच्छे संकेत देखे हैं, हमने उसके साथ कुछ छोटी-छोटी चीजों पर काम किया है, और मुझे लगता है कि वह वास्तव में इस सीरीज में सफल होने वाला है। आप गेम में देखेंगे। मुझे लगता है कि आप गेम में मुशी से बेहतर प्रदर्शन देखेंगे।

सिडन्स ने आगे बताया कि दिग्गज खिलाड़ी किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह को लेकर चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि मुशी अगले दो टेस्ट मैचों पर ध्यान दे रहा है। मुझे नहीं लगता कि वह किसी भी प्रारूप में अपने करियर को लेकर चिंतित हैं, मुझे लगता है कि वह इन दो टेस्ट मैचों में हमारे लिए रन बनाने को लेकर चिंतित हैं। किसी भी अच्छे खिलाड़ी के पास ऐसे क्षण होते हैं जहां वे रन नहीं बनाते हैं। लेकिन वे वापसी करते हैं, इसलिए वे महान खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि बांग्लादेश घर पर श्रीलंका की दो टेस्ट मैचों की मेजबानी के लिए करेगा। सीरीज का पहला टेस्ट 15 मई से चट्टोग्राम में और दूसरा टेस्ट 23 मई से ढाका में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now