Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा से हुआ काफी प्रभावित -  जेसन गिलेस्पी

चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा
चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा
Toolika Shrivastava

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी इंग्लिश काउंटी में अपनी कोचिंग में खेलने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इशांत शर्मा और चेतेश्वर पुजारा से काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की है और बताया है कि किस तरह से इन दोनों खिलाड़ियों ने उनपर अच्छा प्रभाव बनाया था।

'काउ कॉर्नर क्रॉनिकल्स' चैट शो में बात करते हुए जेसन ने कहा,"यॉर्कशर में पुजारा हमारी टीम में थे और मैं तब वहां मुख्य कोच था। हमें शीर्ष तीन में एक बल्लेबाज की जरूरत थी, जो चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में हमारे लिए अच्छा खेले और अच्छी गेंदबाजी के खिलाफ डटे रहे।"

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एडम गिलक्रिस्ट ने मेरे बल्ले पर उठाए थे सवाल

गिलेस्पी ने कहा कि "पुजारा उस स्थान के लिए बिलकुल फिट रहे। उन्होंने इसे चुनौती के तौर पर लिया और इंग्लिश हालात में ड्यूक गेंद के खिलाफ चुनौती बतौर खिलाड़ी उनके लिए अच्छी परीक्षा रही। यह उनके लिए अच्छा अनुभव रहा।

वहीं उन्होंने इस दौरान इशांत शर्मा के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, "आपको पता है कि इशांत की किस चीज ने सचमुच मुझे प्रभावित किया, वह थी उसकी नई जानकारी हासिल करने की ललक, दूसरों को सुनने की इच्छा, सवाल पूछना, नई चीजों को आजमाना। क्योंकि कभी-कभार जब आप सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी बन जाते हो तो आप अपनी ही तरह की चीजें करते हो।"

उन्होंने आगे बताया कि खिलाड़ी जानते हैं कि उन्हें क्या करना है और यह ठीक है। लेकिन इशांत जानते थे कि उसे अच्छी गेंदबाजी करनी है। वह यह भी जानते थे कि वह बेहतर गेंदबाज बनना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इशांत ने ससेक्स की ओर से खेलते हुए अन्य खिलाड़ियों को भी प्रभावित किया। उनका मानना है कि इससे इशांत शर्मा को भी अच्छा अनुभव मिला होगा।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...